लॉगिन

MG ने पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV ZS EV की 400 यूनिट बेचने का आंकड़ा छुआ

MG मोटर इंडिया ने भारत में लॉन्च से 20 मार्च 2020 के बीच 400 यूनिट पूरी तरह इलैक्ट्रिक MG ZS EV बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG ने भारत में ZS EV दो वेरिएंट्स में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपए रखी गई है जो एक्साइट वेरिएंट की कीमत है. MG इंडिया ने ऐलान किया है कि लॉन्च के बाद से 20 मार्च 2020 तक कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक SUV की 400 यूनिट बेच ली हैं और कंपनी को MG ZS EV की 3,000 बुकिंग्स भी मिल गई हैं. फिलहाल MG मोटर ZS EV की कीमत 20.88 लाख रुपए है, ZS EV के एक्सक्लूसिव वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 23.58 लाख रुपए है. इलैक्ट्रिक कार की मांग को बढ़ता देख MG मोटर इंडिया ने जै़डएस EV के सालाना उत्पादन की सीमा को 3,000 यूनिट से बढ़ाकर 4,000 यूनिट कर दिया है. Freewheeling With SVP के हालिया एपिसोड में कार एंड बाइक के साथ बातचीत के दौरान MG मोटर इडिया के प्रसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्ट राजीव छाबा ने बिक्री का ये आंकड़ा साझा किया है.

    m1j7gjpcZS EV के सालाना उत्पादन को 3,000 यूनिट से बढ़ाकर 4,000 यूनिट कर दिया है

    MG मोटर इंडिया ने इस SUV की बुकिंग पिछले साल 21 दिसंबर को शुरू की थी और कंपनी ने 17 जनवरी 2020 को इसे बंद कर दिया है, तबतक ZS EV के लिए MG ने 2,800 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. फिलहाल के लिए ये इलैक्ट्रिक SUV पांच शहर - दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में लॉन्च की गई है चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेलप होने के हिसाब से इसे बाकी शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा. लुक के हिसाब से MG ZS EV पूरी तरह क्रॉसओवर डिज़ाइन की SUV है जिसके सामने लगी ग्रिल पर ही इसका चार्जिंग सॉकेट लगा होगा. ZS EV में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं जो लंदन आई से प्रेरित डीआरएल और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ आती है.

    j161ch8cMG ZS EV को बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है

    MG ZS EV को बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है और इसमें वे सभी फीचर्स दिए गए हैं जो हमने MG हैक्टर में देखे हैं. चूंकि ये एक कनेक्टेड कार है तो इसमें ईसिम के साथ इनबिल्ट वायफाय दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ दी गई है जो SUV की छत का 90% हिस्सा घेरती है. कार के सभी कनेक्टेड फीचर्स 8.0-इंच के टचस्क्रीन पर चलाए जा सकते हैं, इसके अलावा एयर-कॉन को चलाने के लिए अलग से बटन दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस का लॉन्च जून 2020 तक टला, अप्रैल में पेश होनी थी SUV

    MG ने ZS EV के साथ 44.5 kWh का IP6 सर्टिफिकेट वाला बैटरी पैक लगाया है जो सिंक्रोनस मोटर वाला है और 141 बीएचपी पावर के साथ 353 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 340 किमी तक चलाया जा सकता है और सिर्फ 8.5 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा SUV में तीन ड्राइविंग मोड्स और रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी उपलब्ध कराई गई है. ZS EV को सामान्य 15 एंपियर सॉकेट के अलावा एसी फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. ये बैटरी 50 kWh DC चार्जर से 40 मिनट में 80% चार्ज की जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी जेडएस ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें