लॉगिन

बिल्कुल नई वॉल्वो S60 भारत में Rs 45.90 लाख कीमत पर लॉन्च, बुकिंग शुरू

यह कीमत इंट्रोडक्टरी है और ऑनलाइन बुकिंग करने वाले कुछ ही ग्राहकों को इस कीमत पर यह कार उपलब्ध कराई जाएगी. जानें कितनी सुरक्षित है नई वॉल्वो S60?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार इंडिया ने बिल्कुल नई S60 भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 45.90 लाख रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने नई कार के लिए ऑनलाइन बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. यह कीमत इंट्रोडक्टरी है और ऑनलाइन बुकिंग करने वाले कुछ ही ग्राहकों को इस कीमत पर यह कार उपलब्ध कराई जाएगी. यह पहली बार है जब वॉल्वो इंडिया कार की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ले रही है जिसका मकसद ग्राहकों को मौजूदा हालातों में सुरक्षित रखना है. वैश्विक बाज़ार में दो साल पहले ही S60 को लॉन्च किया जा चुका है जिसे कई सारे बदलाव मिले हैं

    4272shr4वॉल्वो ने S60 को सुरक्षा के मामले में बेहतरीन फीचर्स दिए हैं

    नई S60 की कुल लंबाई 4761 मिमी है, इसकी चौड़ाई 2040 मिमी है और कार का कद 1431 मिमी रखा गया है, वहीं इसका व्हीलबेस 2872 मिमी है. बता दें कि अपने हर वाहन की तरह वॉल्वो ने S60 को भी सुरक्षा के मामले में बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. भारत में लॉन्च हुई वॉल्वो S60 के साथ चौड़ी ग्रिल, बदले हुए हैडलैंप्स, बदले हुए सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स और नए अलॉय व्हील्स शामिल हैं. कार के साथ थॉर हैमर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, इसके अलावा 19-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है.

    i9fiehr82021 वॉल्वो S60 के साथ नया 9-इंच सेंसस कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    नई सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल 2021 S60 के साथ सिर्फ 2.0-लीटर टी4 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 एचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. वॉल्वो इंडिया का कहना है कि कार को यूरो एनकैप में 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है और नई S60 की सुरक्षा तकनीक 90 सीरीज़ से ली गई है. कंपनी ने कार के साथ स्टीयरिंग सपोर्ट, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पायलट असिस्ट, लेन असिस्ट, ड्राइवर अलर्ट कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, ब्रेक्स के साथ हिल स्टार्ट असिस्ट और ऐसे ही कई और सुरक्षा फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा नई S60 को तीन ड्राइविंग मोड्स - कम्फर्ट, ईको और डायनामिक के साथ पेश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW 220i एम स्पोर्ट ग्रैन कूपे भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 40.90 लाख

    h31cb7p18-इंच के 10-स्पोक ब्लैक डायमंड कट अलॉय व्हील्स

    बाकी फीचर्स की बात करें तो 2021 वॉल्वो S60 के साथ नया 9-इंच सेंसस कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसके अलावा कार में पैनोरमिक सनरूफ, थॉर हैमर हैडलाइट, रियर पार्क असिस्ट कैमरा, एलईडी हैडलाइट्स के साथ ऐक्टिव बेंडिंग लाइट्स, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम - क्लीन ज़ोन तकनीक, वायरलेस चार्जिंग, हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम और 18-इंच के 10-स्पोक ब्लैक डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें