भारत में नई बाइक और कारें

ऑडी ने हटाया अपनी बिल्कुल नई SUV Q8 से पर्दा, जानें कितनी लग्ज़री है कार

Q8 को लुक में शानदार और बेहतर डिज़ाइन पर बनाया गया है. यह कंपनी की पहली कार है जो इंगोल्स्टेड-बेस्ड है और Q लाइनअप का टॉप मॉडल भी यही होगी.

फोटो देखें
Q8 को एल्युमीनियम-रिच प्लैटफॉर्म पर बनाया है

ऑडी ने इंटरनेट पर बिल्कुल नई SUV ऑडी Q8 की फोटोज़ डालकर ऑटो जगत में हलचल पैदा कर दी है. ऑडी की यह लग्ज़री कूप-SUV जिसपर से कंपनी ने आज ही आधिकारिक रूप से पर्दा हटाया है. Q8 के लुक की बात करें तो इसे शानदार स्टाइल और डिज़ाइन पर बनाया गया है. यह कंपनी की पहली कार है जो इंगोल्स्टेड-बेस्ड है और क्यू लाइनअप का टॉप मॉडल भी यही होगी. फिलहाल ऑडी क्यू7 रेन्ज टॉप मॉडल बनी हुई है. ऑडी ने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता बनाया है जो इस साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस की गई थी. ऑडी ने घोषणा की है कि यूरोपीय बाज़ार में यह कार 2018 की तीसरी तिमाही में लॉन्च की जाएगी.
 

audi q8 unveiled
प्रोडक्शन मॉडल को SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता बनाया है
 
ऑडी ने बिल्कुल नई SUV Q8 को एल्युमीनियम-रिच प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो क्यू7, लैंबॉर्गिनी उरुस और बेंटले बेंटयगा में भी इस्तेमाल किया गया है. SUV के अगले हिस्से में सिंगल फ्रेम ग्रिल लगाई गई है जो ऑडी स्लेट्स के साथ आती है. इसके साथ ही कार में पतले आकार के एलईडी हैडलैंप्स लगाए हैं जो विकल्प के तौर पर एचडी मेट्रिक्स एलईडी तकनीक और 3डी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस है. ऑडी ने Q8 में 22-इंच के व्हील्स दिए हैं और कार के पिछले हिस्से में रूफ-माउंटेड स्पॉइलर के साथ एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. केबिन की बात करें तो ऑडी Q8 में 10.1-इंच का एमएमआई टच रिस्पॉन्स डिस्प्ले लगाया है, इसके साथ ही नीचे की ओर 8.6-इंच का डिजिटल डिस्प्ले भी लगा है.
 
audi q8 unveiled
साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस की गई थी Q8
 
ऑडी Q8 के साथ केबिन इतना एडवांस है कि देखकर वर्चुअल केबिन नज़र आता है. कार में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ ही सुरक्षा की नज़र से कार में अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, एफिशिएंसी असिस्ट, क्रॉसिंग असिस्ट, लेन चेंज वॉर्निग और 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है. कार में सेंट्रल ड्राइव असिस्टेंस कंट्रोलर लगाया गया है जो यूज़र के हिसाब से सिस्टम को असिस्ट करता है. कार के इंजन की बात करें तो इसका पुख्ता जानकारी Q8 के आधिकरिक डेब्यू के समय दी जाएगी लेकिन हम ये जानते हैं कि यह डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन में आएगी. ऑडी इस कार में माइल्ड हाईब्रिड तकनीक भी दे सकती है जो 48-वोल्ट प्राइमरी बैटरी से लैस होगी.

ये भी पढ़ें : ऑडी ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन 2018 RS5 कूपे, जानें कार की एक्सशोरूम कीमत
 
audi q8 rear
पिछले हिस्से में रूफ-माउंटेड स्पॉइलर के साथ एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं
 
ऑडी बिल्कुल नई Q8 के साथ हाईब्रिड सिस्टम में लीथियम इऑन बैटरी पैक लगा सकती है जो बेल्ट अल्टर्नेटर स्टार्टर से लैस है. हमारा मानना है कि कंपनी SUV के Q8 50 साथ 3.0-लीटर का टीडीआई इंजन देने वाली है. यह इंजन 286 bhp पावर और 600 Nm पीक ऑर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और यह 8-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस है, साथ ही ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम इस SUV के साथ दिया गया है. इसके साथ ही ऑडी Q8 के साथ थोड़ा कम पावर वाला 3.0-लीटर TDI और 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 340 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है.
0 Comments

 
ऑडी

ऑडी कारें

कम्पेयर ऑडी ए3 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.