लॉगिन

बिल्कुल नई BMW X7 लग्ज़री SUV पहली बार टेस्टिंग के वक्त भारत में हुई स्पॉट

2019 BMW X7 बवेरियर ऑटो कंपनी की सबसे महंगी SUV है और BMW की इस सैगमेंट में पहली 7-सीटर कार भी है. टैप कर जानें SUV की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 31, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 BMW X7 बवेरियर ऑटो कंपनी की सबसे महंगी SUV है और BMW की इस सैगमेंट में पहली 7-सीटर कार भी है. कंपनी ने इस लग्ज़री SUV का वैश्विक रूप से 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर दिया है. अब BMW X7 टेस्टिंग के समय पहली बार भारत में देखी गई है और इसका अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाना अनुमानित है. BMW X7 के बिल्कुल नए मॉडल का मुकाबला कई लग्ज़री SUV से होगा जिनमें मर्सडीज़-बैंज़ GLS, ऑडी Q7 और रेन्ज रोवर वेलार शामिल हैं. पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी यह SUV चेन्नई के नज़दीक देखी गई है, ऐसे में समझा जा सकता है कि कंपनी इस कार का उत्पादन भारत में ही करेगी ताकि मुकाबले के अनुसार कार की कीमत को कम रखा जा सके.

    a3h0kavk

    X7 BMW की इस सैगमेंट में पहली 7-सीटर कार है

    BMW ने बिल्कुल नई X7 को कंपनी के CLAR प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो पहले से BMW 7 सीरीज़, 5 सीरीज़ और नई जनरेशन 3 सीरीज़ में दिया गया है. दिखने में यह काफी आकर्षक है और इस SUV की बड़ी किडनी ग्रिल, पतले एलईडी हैडलइट्स और दमदार बंपर के साथ व्हील आर्क्स इसे और बेहतर बनाते हैं. कार में 12.3-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, थ्री पार्ट पैनोरमिक सनरूफ, फोर ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वैकल्पिक 16-स्पीकर हारमन कार्डन ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा आधुनिक तकनीक जिसमें गैस्चर कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, नेविगेशन, मसाज सीट्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : तीसरी जनरेशन BMW Z4 भारत में हुई स्पॉट, 2019 में लॉन्च होगी लग्ज़री कार

    9ddg8v84

    SUV की बड़ी किडनी ग्रिल दिखने में काफी आकर्षक है

    2019 BMW X7 में कंपनी ने दो तरह के पेट्रोल इंजन दिए हैं जिनमें पहला 3.0-लीटर का इन-लाइन, 6-सिलेंडर इंजन है जो 335 bhp पावर जनरेट करता है. दूसरा पेट्रोल इंजन 4.4-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 है, यह इंजन 456 bhp पावर जनरेट करता है. SUV में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 256 bhp पावर क्षमता वाला है और यह 400 bhp वर्ज़न में भी उपलबध कराया गया है. कंपनी का कहना है कि कारों के साथ पहले से प्लगइन हाईब्रिड सिस्टम लगा हुआ है. SUV में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ सामान्य रूप से ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है. लग्ज़री SUV की अनुमानित कीमत 80 लाख से 1 करोड़ रुपए के बीच है.

     

    स्पाय इमेज सोर्स : ऑटोमोबिली एडरेंट ऑन इंस्टाग्राम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें