लॉगिन

बिल्कुल नई 2020 ह्यूंदैई क्रेटा के इंटीरियर से हटा पर्दा, कंपनी ने शुरू की बुकिंग्स

ह्यूंदैई इंडिया नई जनरेशन क्रेटा को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और इस SUV की बुकिंग्स भी शुरू कर दी गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया नई जनरेशन क्रेटा को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और इस SUV की बुकिंग्स भी शुरू कर दी गई है. इसे बुक करने के लिए आपको 25,000 रुपए टोकन अमाउंट चुकाना होगा. ह्यूंदैई ने नई क्रेटा के केबिन से अब पर्दा हटा लिया है जिसमें बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन दिखा है जो ब्लैक बेज फिनिश में आया है. इसके साथ एयरकॉन वेंट्स और डोर हैंडल्स पर पतले क्रोम इंसर्ट्स दिए गए हैं. कार के साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा पैडल-शिफ्टर, मैन्युअल वेरिएंट में रिमोट इंजन स्टार्ट, रियर सीट हेडरेस्ट कुशन, बोस साउंड सिस्टम और टू-स्टेप सीट रिक्लाइनिंग फंक्शन भी SUV में मिला है.

    gu4khc6बिल्कुल नया डुअल टोन केबिन ब्लैक बेज फिनिश में आया है

    नई जनरेशन क्रेटा के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर 7-इंच डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूलिंक स्मार्टवॉच ऐप, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एंबिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू मॉनिटर दिया गया है. डिज़ाइन की बात करें तो ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया है जो पिछले मॉडल से ज़्यादा आकर्षक है. क्रेटा के टेलगेट को बेहतर डिज़ाइन दी गई है और पिछली नंबर प्लेट की जगह थोड़ी अलग है. SUV के साथ सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल दी गई है जो DRLs और LED लैंप्स से घिरी हुई है.

    i8kk0a4नई जनरेशन क्रेटा पिछले मॉडल से ज़्यादा आकर्षक है

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा SUV में समान इंजन उपलब्ध कराया है जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और BS6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल हैं, इसके अलावा 140 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस BS6 को मिला दमदार 1.0-लीटर टर्बो GDi इंजन

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा के केबिन में हल्का बड़ा 10.4-इंच का स्क्रीन दिया गया है जो कंपनी की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार ऐप और टेलिमेटिक्स सॉल्यूशन के साथ आता है. इसके अलावा क्रेटा के साथ ईसिम फंक्शन दिया गया है जो सभी डाटा फीचर्स को कार में इस्तेमाल करने की क्षमता देता है. फीचर्स की बात करें तो SUV डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स के साथ सामान्य तौर पर उपलब्ध होगी. टॉप मॉडल के साथ सनरूफ, पावर अडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें