लॉगिन

नई जनरेशन ह्यूंदैई सेंट्रो (AH2 हैचबैक) डेब्यू से पहले स्पॉट, जानें कितनी खास है कार

ह्यूंदैई जल्द ही ग्राहकों के लिए बिल्कुल नई AH2 हैचबैक लॉन्च करने वाली है जिसका प्रचलित नाम ह्यूंदैई सेंट्रो है. टैप कर जानें देश में कब होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई जल्द ही भारतीय कार ग्राहकों के लिए बिल्कुल नई AH2 हैचबैक लॉन्च करने वाली है जिसका प्रचलित नाम ह्यूंदैई सेंट्रो है. हाल में आधिकारिक डेब्यू से पहले ही इस कार की फोटोज़ ऑनलाइन लीक हो गई हैं. बहुत कम स्टीकर्स के साथ डीलरशिप पर स्पॉट हुई नई जनरेशन सेंट्रो के अगले और पिछले हिस्से ही फोटोज़ सामने आ गई हैं, इसके साथ ही कार का केबिन भी सामने आ गया है. इन फोटोज़ के आधार पर हम कह सकते हैं कि बिल्कुल नई ह्यूंदैई सेंट्रो उतनी प्रिमियम नहीं होगी जितना अनुमान लगाया जा रहा है, खासतौर पर इंटीरियर के मामले में. भारत में इस कार से 9 अक्टूबर 2018 को पर्दा हटाया जाना तय है, वहीं 10 अक्टूबर से इस हैचबैक की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी. बता दें कि ह्यूंदै इंडिया इस कार को 23 अक्टूबर को भारत में लॉन्च करेगी.
     
    phgv01s8
    भारत में इस कार से 9 अक्टूबर 2018 को पर्दा हटाया जाना तय है
     
    दिखने में नई जनरेशन 2018 ह्यूंदैई सेंट्रो चटक ऑरेंज कलर में आएगी जिसका अगला हिस्सा काफी आकर्षक बनाया गया है. 2018 ह्यूंदैई सेंट्रो के अगले हिस्से में बड़े आकार की ब्लैक फ्रेम लगाई गई है जिसमें क्रोम वर्क वाली ग्रिल और दोनों तरफ दांत के आकार के फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार बेहतर तरीके से डेवेलप किए गए अगले बंपर के साथ आती है जिसमें कुछ बोल्ड लाइन्स और अंडरबॉडी क्लैडिंग दी गई है. लीक हुई फोटोज़ में कार के हैडलैंप्स की हल्की झलक दिखी है और यह बड़े आकार के होने के साथ ही स्वैप्टबैक हैं, लेकिन ऐसा लगता है जैसे कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स यूनिट नहीं दी गई है जो इस सैगमेंट की कारों के साथ अमूमन दिए जा रहे हैं.
     
    bm3qvnnc
    डुअल-टोन बीजे-ब्लैक इंटीरियर और अपहोल्स्ट्री दी गई है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने न्यू जेन सेंट्रो के साथ बॉडी कलर के ओवीआरएम और इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स दिए हैं. कार के पिछले हिस्से को ज़्यादा ढंका गया था लेकिन फिर भी हमने कार में इस्तेमाल रैपअराउंड टेललैंप्स, पिछली विंडशील्ड पर वाइपर और वॉशर के साथ रियर व्यू कैमरा को पहचान लिया है. कार का पिछला हिस्सा या कहें तो टेलगेट को कंपनी ने काफी चौड़ा और बड़े आकार का बनाया है जिससे बूटस्पेस का इस्तेमाल आसान हो सके. पिछले कुछ समय में दिखीं कार की स्पाय इमेज और अधिकारिक स्कैच से जहां ये कार मेल नहीं खाती, ऐसे में यह मानना गलत नहीं होगा कि कंपनी कार को बिना अलॉय व्हील्स के देश में पेश करे.

    ये भी पढ़ें : 10 अक्टूबर से शुरू होगी बिल्कुल नई ह्यूंदैई सेंट्रो (AH2) की बुकिंग, 23 अक्टूबर को लॉन्च
     
    केबिन की बात करें तो 2018 ह्यूंदैई सेंट्रो काफी बेहतर दिखाई दे रही है जिसे डुअल-टोन बीजे और ब्लैक इंटीरियर और अपहोल्स्ट्री दी गई है. हैचबैक के डैशबोर्ड पर चटस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो बड़े आकार की एयरकॉन वेंट्स और सर्कुलर वेंट्स से लैस है. कार के साथ क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है और इसके नीचे चार्जिंग सॉकेट भी मिला है, वहीं कार में बेहतर लुक वाला छोटे आकार का गियरनॉब दिया है जिसके ठीक नीचे कुछ बटन भी दिखाई दे रहे हैं. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है, वहीं कार के इंजन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.
     
    इमेज सोर्स : टीम बीएचपी
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें