लॉगिन

खत्म हुआ इंतज़ार, बिल्कलु नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च, जानें कीमत

रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 को 5 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिनमें रेडिच, हेलक्योन, सिगनल्स, डार्क और क्रोम शामिल हैं. जानें बाकी मॉडल्स की कीमतें.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने लंबे इंतज़ार के बाद भारत में बिल्कुल नई क्लासिक 350 लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 1.84 लाख तय की गई है. रॉयल एनफील्ड की 2021 क्लासिक 350 को 5 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जिनमें रेडिच, हेलक्योन, सिगनल्स, डार्क और क्रोम शामिल हैं. नई क्लासिक 350 का क्रोम वेरिएंट इसका टॉप मॉडल है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 2.15 लाख रखी गई है. कंपनी की कुल बिक्री में इस बाइक का योगदान करीब 80 प्रतिशत है और यह दूसरा नया मॉडल है जिसे मीटिओर 350 के बाद लॉन्च किया गया है. बाइक को जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसका मतलब इसे समान डबल क्रैडल चेसिस दिया गया है जैसा मीटिओर 350 को मिला है.

    dc3rk4rgरॉयल एनफील्ड की 2021 क्लासिक 350 को 5 वेरिएंट्स में पेश किया गया है

    रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नई क्लासिक 350 के साथ पहले जैसा 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन दिया है जो 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी ताकत और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. डिज़ाइन की बात करें तो मोटरसाइकिल कुल मिलाकर पहले जैसी ही है जो मॉडर्न क्लासिक अंदाज़ में आई है. कंपनी ने बाइक को कई नए रंगों में पेश किया है और हर एक की कीमत अलग रखी गई है. बाइक को पार्ट ऐनेलॉग - पार्ट डिलिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जिसके साथ छोटा डिस्प्ले, फ्यूल गेज, ओडोमीटर और बहुत कुछ दिया गया है. हालांकि गियर की जानकारी और ईंधन के खत्म होने की जानकारी यहां से नदारद है. बाइक के टॉप मॉडल को ट्रिपर नेविगेशन मिला है जो ब्लूटूथ के ज़रिए काम करता है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड अर्बन क्रूज़र टैस्टिंग करते हुए दिखी, हो सकती है नई हंटर 350

    um5jthasकंपनी की कुल बिक्री में इस बाइक का योगदान करीब 80 प्रतिशत है

    नई क्लासिक 350 का हैंडल और स्विचगियर मीटिओर 350 वाले ही हैं. ब्रेक्स में बदलाव किए गए हैं जिसमें अगला पहिया 300 मिमी डिस्क और पिछला पहिया 270 मिमी डिस्क के साथ आया है, इसके अलावा बेहतर बायब्री कैलिपर्स भी बाइक को मिले हैं. अगला हिस्सा जहां 41 मिमी फेर्क्स के साथ आया है, वहीं पिछले हिस्से को डुअल शॉक अबज़ॉर्वर्स से लैस किया गया है. बाइक का अगला पहिया 19-इंच, तो पिछला पहिया 18-इंच का है. नई जनरेशन क्लासिक 350 के कुछ वेरिएंट्स को अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड बाइक के साथ कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प दे रही है जिसे मेक-इट-योअर ओर ऑनलाइन पहल के अंतर्गत पेश किया गया है. भारत में इसका मुकाबला जावा क्लासिक और होंडा एचनेस सीबी 350 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें