लॉगिन

बिल्कुल नई स्कोडा एनयाक आईवी इलैक्ट्रिक SUV का टीज़र हुआ जारी

एमईबी प्लैटफॉर्म पर बनी SUV की लंबाई 4,648mm और चौड़ाई 1,877mm है, वहीं हाइट के मामले में ये 1,618mm है. जानें कितनी दमदार है इलैक्ट्रिक SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो ने आगामी पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV एनयाक आईवी का टीज़र जारी किया है. एमईबी प्लैटफॉर्म पर बनी इस SUV की लंबाई 4,648mm और चौड़ाई 1,877mm है, वहीं हाइट के मामले में ये 1,618mm है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये आकार में स्कोडा कोडिएक से मिलती-जुलती है, वहीं दावा है कि इसका केबिन काफी ज़्यादा स्पेस वाला होगा और कार के निचले हिस्से में बैटरी पैक लगाया जाएगा. स्कोडा ने कहा है कि ग्राहकों को अलग-अलग इंटीरियर कॉन्सेप्ट में से चुनने का विकल्प मिलेगा और ये पहली बार है जब कार इंटीरियर को ज़्यादा चलने वाले लैदर टैन्ड के साथ ऑलिव एक्सट्रैक मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है.

    r9450epoदावा है कि इसका केबिन काफी ज़्यादा स्पेस वाला होगा

    स्कोडा एनयाक रियर व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है जिसमें तीन अलग क्षमता वाली बैटरी और 5 परफॉर्मेंस स्पेसिफिकेशन शामिल हैं. कार का बेस वर्ज़न 55 किवा बैटरी पैक से लैस होगा जो पिछले एक्सेल में 109 किवा इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा. एक बार चार्ज करने पर इस SUV को 340 किमी तक चलाया जा सकता है. इसके बाद एनयाक आईवी 60 आती है जिसमें 132 किवा इलैक्ट्रिक मोटर और 6 किवा बैटरी लगी है. इस वर्ज़न की रेन्ज 390 किमी है.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 की बुकिंग्स में बेंगलुरु नंबर 1, लॉकडाउन के बाद डिलिवर होगी

    oferlfcकार के निचले हिस्से में बैटरी पैक लगाया जाएगा

    स्कोडा ऑटो ने एनयाक आईवी 80 में 82 किवा की बैटरी और 150 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है और इसका स्पोर्टी आरएस वर्ज़न 225 किवा बैटरी से लैस होगा. ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 6.2 सेकंड का समय लेगी और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा है. दोनों फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट्स 460 किमी तक सिंगल चार्ज में चलेंगे. 125 किवा के चार्जर से इसे 10 से 80 प्रतिशत सिर्फ 40 मिनट में चार्ज किया जा सकता है. टीज़र में दिखा टेस्ट मॉडल पूरी तरह कैमुफ्लैज था लेकिन इसके बाद भी इसकी फैमिली डिज़ाइन और स्कोडा सिग्नेचर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के अलावा ग्रिल की पहचान होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें