लॉगिन

नई सुज़ुकी हायाबूसा की झलक दिखाई गई, भारत में जल्द होगी लॉन्च

बेहद लोकप्रिय सुपरबाइक सुज़ुकी हायाबूसा के 2021 मॉडल का लॉन्च करीब है. इस बात का इशारा ब्रांड के सोशल मीडिया चैनलों पर किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिल्कुल नई सुज़ुकी हायाबूसा को दुनिया के सामने पिछले महीने पहली बार दिखाया गया था और अब इसकी पेशकश भारत में जल्द ही की जाएगी. सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नई हायाबूसा का एक वीडियो जारी किया है, जहां लिखा है "अल्टिमेट सुपरबाइक, जल्द ही आ रही है." यह संभावना है कि नई सुपरबाइक अगली तिमाही में भारत में आएगी, जो जापान के बाहर पहले कुछ बाज़ारों में से एक होगा जहां बाइक आएगी. यहां ध्यान देने की जरूरत है कि भारत वैश्विक स्तर पर आखिरी बाजारों में से एक था, जहां दूसरी पीढ़ी की हायाबूसा को बेचा जा रहा था, जिसके बाद बीएस 6 मानदंडों के कारण मॉडल की बिक्री को बंद करना पड़ा था.

    undefined

    तीसरी पीढ़ी की सुज़ुकी हायाबूसा में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. मॉडल को बदले हुए ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम और स्विंगआर्म मिलते हैं. डिज़ाइन भाषा पुराने मॉडल से अलग है और इसे तुरंत पहचानने योग्य बनाती है. हेडलैंप के दोनों तरफ नई एलईडी पोजिशन लाइट्स, नए डीआरएल और साइड में एयर इंटेक्स सहित काफी बदलाव हैं. फेयरिंग को भी पूरी तरह से बदला गया है और इसे बड़े एयर स्कूप मिलते हैं, जबकि एलईडी टेललाइट भी बिल्कुल नई है.

    यह भी पढ़ें: सुज़ुकी ने भारत में बढ़ाई जिक्सर 250 रेन्ज की कीमत, ₹ 2,073 का इज़ाफा हुआ

    2pn2bifs

    नई बाइक की डिज़ाइन भाषा पुराने मॉडल से अलग है और इसे तुरंत पहचानने योग्य बनाती है.

    2021 सुज़ुकी हायाबूसा 1340 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वॉल्व, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन के साथ आई है. सुज़ुकी का कहना है कि इंजन के प्रदर्शन में सुधार किया गया है, लेकिन आंकड़ों में कमी आई है. मॉडल अब 9700 आरपीएम पर 187 बीएचपी और 7000 आरपीएम पर 150 एनएम पीक टार्क बनाता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. पिछले मॉडल की तुलना में, नई हायाबूसा 4 किलोग्राम हल्की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें