carandbike logo

नई सुज़ुकी हायाबूसा की झलक दिखाई गई, भारत में जल्द होगी लॉन्च

language dropdown

बेहद लोकप्रिय सुपरबाइक सुज़ुकी हायाबूसा के 2021 मॉडल का लॉन्च करीब है. इस बात का इशारा ब्रांड के सोशल मीडिया चैनलों पर किया गया है.

यह संभावना है कि नई सुपरबाइक अगली तिमाही में भारत आ जाएगी. expand फोटो देखें
यह संभावना है कि नई सुपरबाइक अगली तिमाही में भारत आ जाएगी.

बिल्कुल नई सुज़ुकी हायाबूसा को दुनिया के सामने पिछले महीने पहली बार दिखाया गया था और अब इसकी पेशकश भारत में जल्द ही की जाएगी. सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नई हायाबूसा का एक वीडियो जारी किया है, जहां लिखा है "अल्टिमेट सुपरबाइक, जल्द ही आ रही है." यह संभावना है कि नई सुपरबाइक अगली तिमाही में भारत में आएगी, जो जापान के बाहर पहले कुछ बाज़ारों में से एक होगा जहां बाइक आएगी. यहां ध्यान देने की जरूरत है कि भारत वैश्विक स्तर पर आखिरी बाजारों में से एक था, जहां दूसरी पीढ़ी की हायाबूसा को बेचा जा रहा था, जिसके बाद बीएस 6 मानदंडों के कारण मॉडल की बिक्री को बंद करना पड़ा था.

तीसरी पीढ़ी की सुज़ुकी हायाबूसा में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. मॉडल को बदले हुए ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम और स्विंगआर्म मिलते हैं. डिज़ाइन भाषा पुराने मॉडल से अलग है और इसे तुरंत पहचानने योग्य बनाती है. हेडलैंप के दोनों तरफ नई एलईडी पोजिशन लाइट्स, नए डीआरएल और साइड में एयर इंटेक्स सहित काफी बदलाव हैं. फेयरिंग को भी पूरी तरह से बदला गया है और इसे बड़े एयर स्कूप मिलते हैं, जबकि एलईडी टेललाइट भी बिल्कुल नई है.

यह भी पढ़ें: सुज़ुकी ने भारत में बढ़ाई जिक्सर 250 रेन्ज की कीमत, ₹ 2,073 का इज़ाफा हुआ

2pn2bifs

नई बाइक की डिज़ाइन भाषा पुराने मॉडल से अलग है और इसे तुरंत पहचानने योग्य बनाती है.

0 Comments

2021 सुज़ुकी हायाबूसा 1340 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वॉल्व, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन के साथ आई है. सुज़ुकी का कहना है कि इंजन के प्रदर्शन में सुधार किया गया है, लेकिन आंकड़ों में कमी आई है. मॉडल अब 9700 आरपीएम पर 187 बीएचपी और 7000 आरपीएम पर 150 एनएम पीक टार्क बनाता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. पिछले मॉडल की तुलना में, नई हायाबूसा 4 किलोग्राम हल्की है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.