लॉगिन

बिल्कुल नई टाटा सफारी पहली बार दुनिया के सामने की गई पेश

टाटा मोटर्स ने ग्रेविटास को प्रतिष्ठित सफारी नाम देने का फैसला किया है और यह टाटा हैरियर का 6/7 सीटों वाला मॉडल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने आखिरकार नई सफारी को दिखा दिया है और यह कंपनी की सबसे महंगी कार होगी. सफारी हैरियर का 6 या 7 सीटों वाला मॉडल है. पिछले साल ऑटो एक्सपो में हमने कार को ग्रेविटास नाम से देखा था और 2019 में जिनेवा मोटर शो में पहली बार इसे टाटा बज़र्ड के रूप में दिखाया गया था. नई टाटा सफारी लैंड रोवर के डी 8 से मिले ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफ़िशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर प्लेटफ़ॉर्म पर बनी है जिस पर हैरियर भी बनी है.

    dg02tcfg

    एसयूवी को एक नई ग्रिल मिलती है और यह हैरियर की तुलना में 70 मिमी लंबी है

    टाटा हैरियर की तरह ही, सफारी भी कंपनी की नई IMPACT 2.0 डिज़ाइन भाषा दिखाती है. एसयूवी को ट्राई-एरो थीम डिज़ाइन के साथ एक नई ग्रिल मिलती है. यह हैरियर की तुलना में 70 मिमी लंबी है, जबकि इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस नही बदले हैं. टाटा मोटर्स के मार्केटिंग हेड विवेक श्रीवत्सा ने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि सफारी, हरियर के ऊपर एक नया सेगमेंट खोलेगी. हैरियर अभी बाज़ार में काफी आगे बढ़ रही है और हम आश्वस्त हैं की सफारी की भी मजबूत बिक्री होगी."

    यह भी पढ़ें: 2021 टाटा सफारी से हटा पर्दा, उत्पादन शुरू, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

    23igtjpg

    तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम हैरियर से लिए गए हैं

    कैबिन में एक नई ड्यूल-टोन ब्लैक और आइवरी स्कीम है जबकि तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम हैरियर जैसे ही हैं. स्क्रीन एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ चलती है और आवाज की पहचान के साथ इरा कनेक्टेड कार तकनीक से भी लैस है. इसके अलावा आपको 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, प्रीमियम ओक ब्राउन लेदर सीट अपहोल्स्ट्री, नौ-स्पीकर्स का जेबीएल साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और सनरूफ भी कार में मिलेंगे.

    u5n9ol78

    नई टाटा सफारी में हैरियर का ही 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगा है  

    नई टाटा सफारी में हैरियर का ही 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलता है जो 168 बीएचपी और 350 एनएम बनाता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, साथ ही वैकल्पिक 6- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है. जहां तक ​​सेफ्टी फीचर्स की बात है तो कार 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल डिसेंट कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें