लॉगिन

TVS भारत में लाएगी अपडेटेड बाइक अपाचे RTR 160, जानें क्या हो सकते हैं बदलाव

TVS मोटर्स ने हाल ही में दमदार बाइक अपाचे RR 310 भारत में लॉन्च की है और कंपनी ने इस बाइक लॉन्च के साथ ही अपकमिंग प्रोडक्ट की जानकारी भी दी. TVS आने वाले समय में भारत में नई अपडेटेड बाइक अपाचे RTR 160 लॉन्च करने वाली है. टैप कर जानें कितने बदलावों के साथ होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • TVS ने बताया कि नई अपाचे RTR 160 होगी कंपनी की अपकमिंग बाइक
  • 2017 की शुरुआत में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया
  • नई TVS अपाचे RR 310 कंपनी की लेटेस्ट प्रिमियम बाइक है
TVS ने लंबे समय बाद अपनी नई दमदार बाइक अपाचे RR 310 भारत में लॉन्च कर दी है. अपाचे RR 310 ना सिर्फ कंपनी की फुल फेयर्ड बाइक है बल्कि बिल्कुल नई प्रिमियम मोटरसाइकल भी है. यह बाइक देश में कंपनी की सबसे महंगी टू-व्हीलर है और इस बाइक के लॉन्च के साथ ही अपनी नई बाइक बाइक के जल्द बाजार में अपने की घोषणा भी TVS ने कर दी है. अपाचे RR 310 के लॉन्च पर TVS के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुदर्शन वेणु ने बताया कि TVS का अगला प्रोडक्ट RTR सीरीज़ से होगा और भारत में कुछ ही समय बाद कंपनी अपाचे RTR 160 लॉन्च करेगी.
 
new tvs apache rtr 160 spyshot
2017 की शुरुआत में नई TVS अपाचे RTR 160 टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी
 
पिछले दो साल में TVS ने अपने बाइक लाइन-अप में दो बड़े मॉडल एड किए हैं जो अपाचे RTR 200 4V और अपाचे RR310 हैं. कंपनी की एंट्री लेवल बाइक्स अपाचे RTR 160 और RTR 180 हैं जिनमें कलर और बॉडी ग्राफिक्स छोड़ दें तो सालों से कोई अपडेट नहीं किया गया है. फिलहाल TVS अपनी बाइक RTR 160 में कई सारे अपडेट्स करने में व्यस्त है. 2017 की शुरुआत में नई TVS अपाचे RTR 160 टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी जिसे देखते ही अंदाज़ हो गया था कि इस बाइक में ज्यादातर पार्ट्स अपाचे RTR 200 4वी से लिए गए हैं.
 
tvs apache rr 310 track review
TVS मोटर्स ने हाल ही में दमदार बाइक अपाचे RR 310 भारत में लॉन्च की है
 
TVS मोटर्स इंडिया ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव किया है या नहीं, इसकी जानकारी अभी मिल नहीं पाई है. हमारा मानना है कि कंपनी इस बाइक के इंजन में बदलाव करेगी और बाइक का इंजन पुराने के मुकाबले ज्यादा दमदार होगा. फिलहाल बाजार में उपलब्ध अपाचे RTR 160 में 159.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है जो 15 bhp पावर और 13.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. नई TVS अपाचे RTR 160 के साथ कंपनी एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दे सकती है.

ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई TVS की दमदार बाइक अपाचे RR 310, एक्सशोरूम कीमत Rs 2.05 लाख
 
बता दें कि भारत सरकार ने सभी वाहनों को अप्रैल 2018 तक पर्याप्त सेफ्टी फीचर्स के साथ बाजार में उतारने के आदेश दिए हैं, ऐसे में बहुत सी कंपनियां अपनी बाइक्स को अनिवार्य सुरक्षा उपकरणों के साथ बाजार में उतारेंगी. सरकार ने 125cc और उससे ज्यादा दमदार बाइक्स को इस घेरे में शामिल किया है. फिलहाल से जानकारी पुख्ता नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अगले साल तक इस बाइक की पूरी जानकारी मुहैया कराएगी. भारत में इस बाइक का मुकाबला सुज़ुकी जिक्सर, होंडा CB हॉर्नेट 160R और बजाज पल्सर NS160 से होने वाला है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें