लॉगिन

बिल्कुल नई फोक्सवैगन टिगुआन ईहाईब्रिड SUV वैश्विक स्पर पर हुई लॉन्च

टिगुआन के ई-हाईब्रिड वर्जन की जर्मनी में कीमत 42,413 यूरो है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 37.93 लाख होती है. जानें किन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जर्मन वाहन निर्माता फोक्सवैगन ने आधिकारिक तौर पर अपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पहल के अंतर्गत बिल्कुल नई टिगुआन ईहाईब्रिड SUV वैश्विक बाज़ार में लॉन्च कर दी है. टिगुआन SUV के ई-हाईब्रिड वर्जन की जर्मनी में कीमत 42,413 यूरो है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 37.93 लाख होती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. फोक्सवैगन पैरिस क्लाइमेट एग्रिमेंट को लेकर तत्पर है और टिगुआन प्लग-इन हाईब्रिड जैसी कार 2050 तक सीओ2-न्यूट्रल कंपनी बनने की राह में एक और कदम है.

    8e1d6iaटिगुआन ईहाईब्रिड को चलाने वाले इसमें मैन्युअल तरीके से जीटीई मोड ऐक्टिवेट कर सकते हैं

    नई फोक्सवैगन टिगुआन ईहाईब्रिड तीन इक्विपमेंट पैक्स के साथ पेश की गई है जिसमें लाइफ, एलिगेंस और आर-लाइन शामिल हैं. SUV के साथ सामान्य तौर पर डिजिटल कॉकपिट, तीन-ज़ोन ऑटोमैटिक एयर कंडिशनिंग, लैदर मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ पैडल्स, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट असिस्ट, अगले और पिछले हिस्से के लिए पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, 17-इंच अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सभी टिगुआन मॉडल के साथ अलग से लेन असिस्ट, मोबाइल फोन इंटरफेस, रेन सेंसर्स और एलईडी हैडलाइट्स जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं.

    18mqrlm8बिल्कुल नई टिगुआन ईहाईब्रिड SUV के साथ 1.4-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है

    बिल्कुल नई टिगुआन ईहाईब्रिड SUV के साथ 1.4-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो इलेक्ट्रिक मोटर और 6-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स के साथ आता है. टिगुआन ईहाईब्रिड को चलाने वाले इसमें मैन्युअल तरीके से जीटीई मोड ऐक्टिवेट कर सकते हैं जहां SUV का इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर कुल 400 एनएम टॉर्क पैदा करते हैं, वहीं इसकी कुल ताकत 241 बीएचपी है. हाईब्रिड मोड पर यह अलग से बूस्टर के तौर पर काम करता है जहां सिर्फ इलेक्ट्रिक सिस्टम के द्वारा 50 किमी का फासला तय किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा कर रही है बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV पर काम, 2021 तक होगी पेशकश

    पिछले ऐक्सेल के अगले हिस्से में इलेक्ट्रिक SUV का बैटरी पैक लगाया गया है जिसे एसी चार्जर से घर में अधिकतम 2.3 किलोवाट तक चार्ज किया जा सकता है, इसके अलावा चार्जिंग स्टेशन या होम चार्जिंग स्टेशन पर 3.6 किलोवाट पर चार्ज किया जा सकता है. इस प्लग-इन हाईब्रिड SUV को प्रोग्राम किया गया है जिससे SUV को ईवी मोड पर भी शुरू किया जा सकता है, अगर इसकी बैटरी पर्याप्त मात्रा में चार्ज है तो.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टिग्वान पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें