भारत में नई बाइक और कारें

सभी नई वॉल्वो कारों की अधिकतम रफ्तार 180 किमी/घंटा पर की गई सीमित

सभी नई वॉल्वो कारों के साथ केयर की भी दी है जिसके ज़रिये वॉल्वो ओनर और ड्राइवर 180 किमी/घंटा रफ्तार के भतर अलग से लिमिट तय कर सकते हैं.

फोटो देखें
दुर्घटना में गंभीर चोट और मौत के आंकड़े पर काबू पाने के लिए वॉल्वो ने ये फैसला लिया है

वॉल्वो ने ऐलान किया है कि दुनियाभर में बेची जाने वाली नई कारों के लिए अब 180 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार तय की गई है. सड़क दुर्घटना में गंभीर चोट लगने और मौत के आंकड़े पर काबू पाने के लिए वॉल्वो ने ये फैसला लिया है. यहां तक कि सभी नई वॉल्वो कारों के साथ केयर की भी दी है जिसके ज़रिये वॉल्वो ओनर और ड्राइवर 180 किमी/घंटा रफ्तार के भतर अलग से लिमिट तय कर सकते हैं. इससे उन मौकों पर मदद मिलेगी जहां, ड्राइवर कार चलाना सीख रहा हो, या नौसिखिया हो या फिर अपनी कार चलाने के लिए किसी और को दे रहे हों.

8bhdfksoवॉल्वो ओनर और ड्राइवर 180 किमी/घंटा रफ्तार के भीतर अलग से लिमिट तय कर सकते हैं

वॉल्वो का मानना है कि कार के अमुक स्पीड लिमिट से ज़्यादा तेज़ चलने पर इन-कार सुरक्षा तकनीक और इंफ्रास्ट्रक्चर दुर्घना में गंभीर चोट से रोकथाम के काबिल नहीं होगी. ऐसे में कंपनी ने अपनी सभी नई कारों की स्पीड लिमिट 180 किमी/घंटा तय करने का फैसला लिया है. वॉल्वो ने कहा है कि इस फैसले को लेकर कुछ आपत्ति भी सामने आई थी जिसमें कंपनी की ओर से सभी नई कारों की अधिकतम रफ्तार यरमित करने पर सवाल खड़े हुए थे, इसपर वॉल्वो का मानना है कि 180 किमी/घंटा रफ्तार के बाद कोई सुरक्षा उपकरण किसी काम का नहीं रह जाता है.

वॉल्वो

वॉल्वो कारें

ये भी पढ़ें : एक नई तकनीक के साथ अगली पीढ़ी की वॉल्वो कारें ख़ुद चल पाएंगी

i19gr9mवॉल्वो की नई कारों पर लुमिनर लाइडर यूनिट को बहुत सफाई से लगाया जाएगा
0 Comments

कुछ हफ्ते पहले वॉल्वो ने ऐलान किया था कि कंपनी ने लुमिनर से हाथ मिलाया है और अगली जनरेशन की सभी कारों के साथ लाइडर तकनीक दी जाएगी. इस साझेदारी का मकसद वॉल्वो की पहली पूरी तरह सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक तैयार करना है, खासतौर पर हाईवे के लिए. कंपनी ने घोषणा की कि वॉल्वो की सभी नई जनरेशन एसपीए 2 मॉड्युलर व्हीकल आर्किटैक्चर को 2020 से ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए हार्डवेयर रेडी बनाया जाएगा. वॉल्वो की नई कारों पर लुमिनर लाइडर यूनिट को बहुत सफाई से लगाया जाएगा.

कम्पेयर वॉल्वो एक्ससी40 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ