carandbike logo

बिल्कुल नई रेनॉ डस्टर की तस्वीरें हुईं लीक, 29 नवंबर को करेगी वैश्विक शुरुआत

बिल्कुल नई डस्टर पहले दिखाए गए बिगस्टर कॉन्सेप्ट पर आधारित है, और इसमें कई डिज़ाइन तत्व साझा किए गए हैं.

बिल्कुल नई रेनॉ डस्टर की तस्वीरें हुईं लीक, 29 नवंबर वैश्विक बाज़ार में पेश expand फोटो देखें
बिल्कुल नई रेनॉ डस्टर की तस्वीरें हुईं लीक, 29 नवंबर वैश्विक बाज़ार में पेश

रेनॉ डस्टर का नया संमॉडल (चुनिंदा बाजारों में डेसिया डस्टर के रूप में बेचा जाएगा) कल 29 नवंबर को इसकी वैश्विक शुरुआत से पहले तस्वीरें लीक हो गई हैं. पहले प्रदर्शित डेसिया बिगस्टर कॉन्सेप्ट के आधार पर, नए डस्टर में एक सुविधा होगी सभी नए डिजाइन और इसे रेनॉ-निसान-मित्सुबिशी एलायंस के सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जो वर्तमान में निसान ज्यूक और रेनॉ कैप्चर जैसे कई अन्य वाहनों पर आधारित है. कोई निश्चित रूप से उम्मीद कर सकता है कि यह बिल्कुल नई एसयूवी भविष्य में किसी समय भारतीय बाज़ार में आएगी. पुरानी डस्टर भारत में 2012 से 2022 तक बिक्री पर थी, इस दशक के दौरान कई बदलाव प्राप्त हुए.

 

यह भी पढ़ें: रेनॉ ने पूरे भारत में विंटर सर्विस कैंप शुरू किया

डस्टर को रेनॉ-निसान-मित्सुबिशी एलायंस के सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा

 

कुछ बदलावों के अलावा जो इसे अधिक प्रोडक्शन-स्पेक बनाते हैं, नई डस्टर में कॉन्सेप्ट वाहन के साथ बहुत कुछ समानता है. चेहरे में कॉन्सेप्ट वाहन के समान एक समान ग्रिल, वाई-आकार के डीआरएल के साथ हेडलैम्प और बम्पर मिलता है. आकार में एसयूवी अपने पिछले मॉडल की तुलना में बड़ी दिखती है, जिसमें फ्लेयर्ड व्हील आर्च और काले निचले शरीर जैसे दृश्य तत्वों के कारण एक प्रभावशाली उपस्थिति है. अन्य दृश्य तत्वों में सी-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल, एक ब्लैक रूफ रैक और रूफ-माउंटेड स्पॉइलर शामिल हैं. पिछला क्षेत्र भी बिगस्टर कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है, जिसमें समान दिखने वाले टेललैंप और बम्पर हैं.

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डस्टर को तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा- एक 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (119 बीएचपी), एक 1.2 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड (139 बीएचपी), और एक 1.3 लीटर टर्बो इंजन जो 168 बीएचपी बनाता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.