भारत में नई बाइक और कारें

एंपियर मैग्नस प्रो इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 73,990

एंपियर इलैक्ट्रिक व्हीकल्स ईवी कंपनी है जिसने भारत में नई इलैक्ट्रिक स्कूटर मैग्नस प्रो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 73,990 रुपए रखी गई है.

expand फोटो देखें
इलैक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला पेट्रोल से चलने वाली 110cc स्कूटर्स से होगा

एंपियर इलैक्ट्रिक व्हीकल्स एक ईवी कंपनी है जिसने भारत में बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर मैग्नस प्रो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 73,990 रुपए रखी गई है. ये एंपियर मैग्नस नाम की इलैक्ट्रिक स्कूटर का टॉप मॉडल है जिसका मुकाबला पेट्रोल से चलने वाली 110cc स्कूटर्स से होगा. मैग्नस प्रो को फैमिली फ्रेंडली स्कूटर बनाने पर ध्यान दिया गया है, वहीं इसे मुकाबले में आगे रखने के लिए बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है. फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को बिक्री में लिए बेंगलुरु में उपलब्ध कराया है और कंपनी अगले एक से दो महीने में इस स्कूटर की बिक्री कई और शहरों में शुरू करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. कंपनी ने आज से भारत में इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं.

bal2udcsइसे मुकाबले में आगे रखने के लिए बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है

कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ 5 साल की वॉरंटी, आकर्षक इंश्योरेंस और EMI के लिए खास कीमत उपलब्ध कराई है. एंपियर मैग्नस प्रो को चार कलर्स - ब्लूइश व्हाइट, ग्रेफाइट ब्लैक, मैटेलिक रैड और गोल्डन येल्लो में पेश किया गया है. एंपियर इलैक्ट्रिक व्हीकल्स ने मैग्नस प्रो के साथ दो राइडिंग मोड्स पेश किए हैं जिनमें क्रूज़ मोड पर सिंगल चार्ज में स्कूटर 70-80 किमी और ईको मोड में 100 किमी तक चलाई जा सकती है. ये स्कूटर 10 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ती है. इस स्कूटर को 15 पैसे प्रति किमी चलाया जा सकता है और जहां सामान्य स्कूटर का सालाना खर्च औसत 27,000 रुपए है वहीं एंपियर मैग्नस प्रो का सालाना खर्च 2,700 रुपए है.

c2e9vv08एंपियर मैग्नस प्रो को चार कलर्स में पेश किया गया है

नई एंपियर मैग्नस प्रो को मजबूत बॉडी डिज़ाइन, दमदार एक्सेलरेशन 450 mm लैगरूम और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 55 किमी/घंटा टॉप स्पीड में लॉन्च किया गया है. राइड क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर्स दिए गए हैं, इसके अलावा स्कूटर के दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं जो रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आते हैं. एंपियर का दावा है कि मैग्नस प्रो इस सैगमेंट की सबसे हल्की स्कूटर है जिसमें भार उठाने की क्षमता भी स्कूटर के वज़न के हिसाब से सबसे ज़्यादा है.

ये भी पढ़ें : इलैक्ट्रिक स्कूटर डिज़ाइन के उल्लंघन में होंडा मोटर ने हीरो इलैक्ट्रिक पर केस किया

0 Comments

स्कूटर का ग्राउंड क्लियरेंस 150 mm है जो भारतीय सड़कों के हिसाब से पर्याप्त है. फीचर्स की बात करें तो इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ एलईडी हैडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, सीट के अंदर काफी बड़ा स्टोरेज बॉक्स के साथ एलईडी लाइट, कीलेस एंट्री, एंटी-थेफ्ट अलार्म और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिए गए हैं. एंपियर ई-स्कूटर्स फिलहाल भारत के 200 से ज़्यादा शहरों में 200 से ज़्यादा आउटलेट्स पर काम कर रही है. स्कूटर के साथ लिंप होम फीचर भी दिया गया है जिसमें 10 प्रतिशत बैटरी बचने पर स्कूटर को अलग से 10 किमी तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने इस स्कूटर को 100 से अधिक टेस्टिंग से गुज़ारा है जिसमें तापमान, पावर, एक्सेलरेटर, एनर्जी की खपत और सुरक्षा शामिल हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.