लॉगिन

आनंद महिंद्रा को 2020 पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया

भारत सरकार ने राष्ट्रपति भवन में एक विशेष समारोह में महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, 2020 पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. भारत सरकार ने राष्ट्रपति भवन में हुए एक समारोह में महिंद्रा को पद्म भूषण से नवाज़ा. महिंद्रा भारतीय वाणिज्य उद्योग में सबसे प्रभावशाली आवाज़ों में से एक हैं और उनके समूह ने वैश्विक स्तर पर भारतीय व्यापार क्षेत्र के परिदृश्य को बदलने की दिशा में जबरदस्त काम किया है.

    undefined

    एक बयान में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लिखा, "यह हमारी राइज़ सोच की मान्यता है - एक ही समय में अच्छा करना और सही करना. श्री आनंद महिंद्रा ने वर्षों से शानदार व्यापार कौशल दिखाया है और कॉरपोरेट गवर्नेंस के उच्चतम मानकों के साथ महिंद्रा समूह के विकास का ध्यान रखा है. अपने मुख्य व्यवसायों की नींव को मजबूत करते हुए समूह ने वैश्विक स्तर पर अधिग्रहण के माध्यम से विस्तार किया है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने महिंद्रा समूह की भावना को बरकरार रखा है, जो हमेशा समुदाय का वापस देने में दृढ़ता से विश्वास करती है."

    यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के चाहने वाले ने उनके डायलॉग्स को महिंद्रा थार पर पेंट किया, आनंद महिंद्रा हुए प्रभावित

    इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आनंद महिंद्रा ने सस्टेनेबिलिटी और क्लाइमेट चेंज के मामलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वह वैश्विक व्यापार समुदाय, कर्मचारियों, भागीदारों और अन्य हितधारकों के लिए भी एक प्रेरणा बने हुए हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा का विकास पिछले 25 वर्षों में दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में भारत के साथ जुड़ा हुआ है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें