लॉगिन

केरल बाढ़ पीढ़ितों की मदद करने वाले मछुआरे को तोहफा, आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट की मराज़ो

यह महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 11, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आनंद महिंद्रा शुरू से ही अपनी नेकदिली के लि जाने जाते हैं और अब उन्होंने अपने इसी अंदाज़ का एक और उदाहरण पेश किया है. पहले आनंद महिंद्रा ने केरल के रिक्शा चालक का स्कॉर्पियो के आकार का रिक्शा खरीदा और उसे महिंद्रा म्यूज़ियम में रखवा दिया. अब जब केरल बाढ़ जैसी प्राक्रतिक आपदा से जूझकर दोबारा रास्ते पर आ रहा है, ऐसे में पूरे देश से लोगों ने केरल के बाढ़ प्रावितों की मदद की, इनमें से एक मछुआरा ऐसा भी था जिसने बिना किसी चिंता के बाढ़ प्रभावितों की हिफाज़त की. ऐसे में आनंद महिंद्रा ने उस मछुआरे को महिंद्रा मराज़ो तोहफे में दी है, यह मछुआरा जैसल है जिसने अपनी जान पर खेल कर लोगों को बचाया. यह जानकारी सुंदर रामचंद्रन के ट्विटर अकाउंट से मिली है.
     
    lagpec0c
    कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है
     
    माराज़ो MPV महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. महिंद्रा माराज़ो के एम2 वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल एम8 के लिए 13.90 लाख रुपए तक जाती है. भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है.
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने लॉन्च पर दिखाई DC कस्टम वाली मराज़ो MPV, मिलेगा लग्ज़री केबिन
     
    महिंद्रा ने मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें