भारत में नई बाइक और कारें

आनंद महिंद्रा ने रखा वेंटिलेटर बनाने का प्रस्ताव, रिसॉर्ट बने केयर फैसिलिटी, उत्पादन बंद

language dropdown

ट्विटर के माध्यम से आनंद महिंद्रा ने कोरोना के मरीजों की बेहतर देखभाल के लिए महिंद्रा प्लांट में वेंटिलेटर्स बनाने का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा है.

expand फोटो देखें
महिंद्रा हॉलिडे रिसॉर्ट को अस्थाई केयर फैसिलिटी में बदलने का विकल्प भी उपलब्ध कराया है

दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुका कोरोना वायरस एक महामारी बन चुका है और इसी के चलते लगभग सभी देशों में स्वास्थ्य सुविधाएं डगमगा गई हैं. ये फिर से साबित हो गया है कि दुनिया के ज़्यादातर देश ऐसी महामारी के लिए तैयार नहीं है जहां बहुतायत में आए मरीजों का एकसाथ बेहतर इलाज किया जा सके. भारत सरकार ने इस महामारी से निपटने के लिए सही समय पर बिल्कुल सही कदम उठाए हैं और सरकार का साथ देने के लिए आगे आए लोगों में एक महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी हैं. ट्विटर के माध्यम से आनंद महिंद्रा ने कोरोना वायरस के मरीजों की बेहतर देखभाल के लिए अपने प्लांट में वेंटिलेटर्स बनाने का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा है, इसके अलावा सभी महिंद्रा हॉलिडे रिसॉर्ट को अस्थाई केयर फैसिलिटी में बदलने का विकल्प भी उपलब्ध कराया है.

mjr0mvfcकंपनी ने अपने तीन प्लांट्स - नागपुर, मुंबई और पुणे में वाहनों का उत्पादन बंद कर दिया है

आनंद महिंद्रा द्वारा उठाए गए इस कदम के अलावा कंपनी ने अपने तीन प्लांट्स - नागपुर, मुंबई और पुणे में वाहनों का उत्पादन बंद कर दिया है. दुनियाभर में जहां लगातार लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, वहीं इससे बचने के लिए बाकी वाहन निर्माता कंपनियों ने भी एहतियाद बरतना शुरू कर दिया है, हीरो मोटोकॉर्प ने विश्वस्तर पर अपने सभी प्लांट्स में उत्पादन रोक दिया है. FCA ने भी पुणे के नज़दीक रंजनगांव में प्लांट बंद कर दिया है. टाटा मोटर्स, स्कोडा-फोक्सवेगन, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी जैसे कई और निर्माताओं ने भी अपने वाहनों के उत्पादन में भारी कमी की है.

महिंद्रा

महिंद्रा कारें

ये भी पढ़ें : हाईब्रिड कार बनाने वाली BYD रोज़ाना बना रही 50 लाख मास्क, 3 लाख बॉटल सैनेटाइज़र

0 Comments

सिर्फ आनंद महिंद्रा ही नहीं, दुनियाभर के बाकी बड़े लोगों ने भी कोविड-19 के चलते लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है जिनमें टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क, एप्पल के टिम कुक, अलीबाबा के फाउंडर जैक मा के साथ कई और शामिल हैं. फिलहाल भारत में कोरोना से संक्रमित लगभग 350 मामले पॉज़िटिव मिले हैं जिसमें अबतक 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें से सबसे ज़्यादा संक्रमित महाराष्ट्र में पाए गए हैं जिसकी वजह से राज्य सरकार ने मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी-चिंचवड़ जैसे इलाकों को पूरी तरह बंद या लॉकडाउन कर दिया है. राजस्थान को भी लॉकडाउन किया गया है, वहीं दिल्ली में ये बंद कुछ चीज़ों पर लागू नहीं होगा.

कम्पेयर महिंद्रा बोलेरो पिक-अप मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़