लॉगिन

आनंद महिंद्रा ने खरीदी बिल्कुल नई महिंद्रा अल्तुरस G4, जानें कितनी खास है SUV

आनंद महिंद्रा ने सूचना सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर देते हुए आनंद महिंद्रा ने इस SUV को ‘ब्यूटिफुल बीस्ट’ नाम दिया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने यूटिलिटी वाहनों के लिए जानी मानी कंपनी है और इसके बॉस आनंद महिंद्रा समय-समय पर अपने गैराज में महिंद्रा की शानदार कारों को जगह देने के लिए मशहूर हैं. कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल में महिंद्रा की बिल्कुल नई अल्तुरस G4 SUV खरीदी है और इसकी सूचना सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर देते हुए आनंद महिंद्रा ने इस SUV को “ब्यूटिफुल बीस्ट” नाम दिया है. अल्तुरस G4 से पहले आनंद महिंद्रा ने अपने गैराज में हालिया लॉन्च TUV300 को जगह दी और इसके नामकरण में अपने फॉलोअर्स की मदद भी ली है. इस बार भी महिंद्रा अल्तुरस का नाम रखा जाना है जिसके लिए सुझाव लिए जा रहे हैं. बता दें कि महिंद्रा की ये दोनों कारें बाज़ार में बेची जाने लगी हैं.

    cbptbu1s

    महिंद्रा अल्तुरस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 26.95 लाख रुपए है

    प्रिमियम SUV महिंद्रा अल्तुरस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 26.95 लाख रुपए है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 29.95 लाख रुपए तक जाती है. यह कंपनी की अबतक की सबसे महंगी SUV है और कंपनी के लिए यह कार एक नए सैगमेंट की शुरुआत भी करती है. भारत में इस SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, इसुज़ु एमयू-एक्स, स्कोडा कोडिएक और ऐसी ही कई और कारों से होने वाला है. यह SUV कंपनी की पुरानी जनरेशन वाली सैंगयंग रैक्स्टन की जगह लेगी और इस कार को महिंद्रा की बैजिंग के साथ लॉन्च किया गया है. लुक के मामले में कंपनी ने अल्तुरस को काफी आकर्षक बनाया है और इंटीरियर के मामले में भी ये कार काफी प्रिमियम है.

    4lpr04g4

    यह कंपनी की अबतक की सबसे महंगी SUV है

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई अल्तुरस SUV में 2.2-लीटर का डीजल इंजन लगाया है जो 178 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और वैकल्पिक तौर पर SUV के साथ 4*4 ड्राइव भी उपलब्ध कराया गया है. महिंद्रा अल्तुरस में दिया गया इंजन BS-VI मानकों वाला है और फिलहाल के लिए कंपनी ने इस कार को पेट्रोल इंजन और मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध नहीं कराया है. सेफ्टी की बात करें तो महिंद्रा ने नई अल्तुरस SUV में 9 एयरबैग्स दिए हैं जो कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध हैं. इसके साथ ही SUV में ABS के साथ EBD और हिल असिस्ट भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा मराज़ो के M8 वेरिएंट को मिला 8-सीटर विकल्प, कीमत ₹ 13.98 लाख

    फीचर्स के मामले में बिल्कुल नई महिंद्र अल्तुरस को 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार में LED केबिन लाइटिंग के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी मुहैया कराया गया है. इसके अलावा कार में पावर अड्जस्टेबल ड्राइवर सीट, 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा अल्टुरस जी4 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें