लॉगिन

स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग में हुई देरी को लेकर असमंजस में पड़े लोग, आनंद महिंद्रा आए सामने

महिंद्रा के पेमेंट गेटवे पार्टनर को स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग के शुरुआती सेकंड में एक छोटी सी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा, जिससे ग्राहक सवाल पूछ रहे थे, जानिए आनंद महिंद्रा ने क्या कहा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन बुकिंग 30 जुलाई, 2022 को सुबह 11:00 बजे ऑनलाइन खोली गई और एक मिनट के भीतर, एसयूवी ने 25,000 बुकिंग हासिल कर लीं. महिंद्रा ने पहले 30 मिनट के भीतर स्कॉर्पियो-एन के लिए 1 लाख से अधिक बुकिंग हासिल करने में कामयाबी हासिल की, जिसने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. हालांकि, शुरुआती मिनटों के दौरान, महिंद्रा के पेमेंट गेटअवे पार्टनर को एक गड़बड़ी का सामना करना पड़ा, जिससे कई ग्राहकों को अपनी बुकिंग पूरी करने की अनुमति नहीं मिली. महिंद्रा ने इसे एक "छोटी गड़बड़" बताया, जो कथित तौर पर 10 मिनट से अधिक समय तक चली, जिससे ग्राहकों के मन में चिंता बढ़ गई, क्योंकि वे न केवल अपनी एसयूवी को समय पर प्राप्त करने के लिए कतार में रहना चाहते थे, बल्कि वे शुरुआती कीमतों का भी लाभ उठाना चाहते थे, जो केवल पहली 25,000 बुकिंग तक ही सीमित हैं.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने गाड़े झंडे, महज 30 मिनटों में 1 लाख बुकिंग का बनाया रिकॉर्ड

    scorpio

    बुकिंग के आंकड़ों की घोषणा करते हुए अपनी प्रेस विज्ञप्ति में, महिंद्रा ने कहा कि "भुगतान से पहले का समय टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म पर विधिवत दर्ज किया जाता है, इसलिए प्रत्येक ग्राहक के पास ऑर्डर नंबर में उनका सही स्थान होगा, जिसके अनुसार ही शुरुआती कीमतों के लिए पहले 25,000 ग्राहकों को चुना जाएगा." इसके बावजूद, कई ग्राहक इस बात से चिंतित थे कि शुरुआती कीमतों के लिए उनकी बुकिंग समय पर पूरी नहीं हुई थी, जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने ट्विटर का सहारा लिया और इसका जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'हमारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है और मैं भी अपना आश्वासन देता हूं: भुगतान गेटवे प्रदाता के साथ एक संक्षिप्त गड़बड़ हुई थी. हम सभी ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं कि भुगतान से पहले उनका टाइम स्टैम्प विधिवत रिकॉर्ड किया गया है, इसलिए प्रत्येक ग्राहक के पास ऑर्डर क्रम में उनका सही स्थान होगा.

    महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को भारतीय ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, और महिंद्रा के अनुसार, स्कॉर्पियो-एन अधिक प्रीमियम और टेक लोडेड XUV700 को भी पछाड़ सकती है, जबकि कंपनी ने अब नई लॉन्च की गई एसयूवी के लिए 1 लाख से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है, कंपनी अभी भी थार और एक्सयूवी700 की मांग को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रही है, और बढ़ती प्रतीक्षा अवधि कई ग्राहकों को परेशान कर सकती है. कोविड -19 महामारी के कारण सेमीकंडक्टर चिप आपूर्ति की कमी उत्पादन की मात्रा कम होने के प्रमुख कारकों में से एक रही है, और महिंद्रा की 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' रेंज जल्द ही अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है. भारतीय निर्माता को अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ानी होगी, ताकि मांग को पूरा किया जा सके.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें