लॉगिन

आनंद महिंद्रा के हिसाब से यह है सबसे दमदार गाड़ियों में से एक

महिंद्रा ALSV आर्मर्ड वाहन को ख़ासतौर पर सैन्य और रक्षा उद्देश्यों के लिए बनाया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा का आर्मर्ड लाइट स्पेशलिस्ट व्हीकल (ALSV) एक हल्का आर्मर्ड वाहन है जिसे विशेष रूप से सैन्य और रक्षा उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह मशीन लगभग 18 महीनों से सरकार के रक्षा परीक्षणों से गुजर रही है. वाहन को महिंद्रा अमीरात व्हीकल आर्मरिंग (MEVA) द्वारा डिजाइन किया गया है, जो महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह का एक हिस्सा है. कंपनी को इस तरह के वाहनों को बनाने का काफी अनुभव है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस गाड़ी के बारे में जानकारी सांझा की जो हर तरह की चुनौती का सामना कर सकती है.

    undefined


    महिंद्रा एएलएसवी का काम है मुश्किल भरे क्षेत्रों में गश्त लगाना, चाहे इलाका कितना ही कठोर क्यों न हो. आम तौर पर आर्मर्ड वाहनों को विशेष अभियानों के लिए रखा जाता है. Mahindra ALSV में सवार लोग किसी भी तरह के विसफोट से सुरक्षित रहते हैं. चाहे 51 मिमी की गोली हो और या हैंड ग्रेनेड इस गाड़ी पर कुछ असर नहीं होता. इसके अलावा यह 400 किलोग्राम सामान भी ढो सकती है.

    यह भी पढ़ें: Exclusive: नई जनरेशन महिंद्रा थार लॉकडाउन खुलते ही की जाएगी लॉन्च


    यह ALSV 3.2-लीटर, 6-सिलेंडर टर्बोडीज़ल इंजन पर चलती है जो 212 bhp ताकत के साथ 500 Nm पीक टार्क देता है. इसमें 4-स्पीड का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है और गाड़ी 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 12 सेकंड लगाती है जबकि टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है. टायर पंचर होने के बाद भी गाडी़ 50 किलोमीटर तक चल सकती है और इसके 6-सीट और 8-सीट के मॉडल आते हैं. कंपनी ALSV के अलावा और भी कई आर्मर्ड वाहन बनाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें