लॉगिन

आनंद महिंद्रा अप्रैल 2020 में देंगे पद से इस्तीफा, 2021 में रिटायर होंगे पवन गोएनका

कंपनी के बोर्ड ने आलाकमान के उत्तराधिकार का प्लान पेश किया है जिसे कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने भी अनुमति दे दी है. जानें किसको गया नया पद?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने टॉप मैनेजमेंट के उततराधिकार का ऐलान किया है जिसमें अगले 15 महीनों में कंपनी के कुछ बेहद अहम पद के लोग रिटायर होने वाले हैं. इन पदों में कंपनी के ग्रुप चेयरमैन आनंद महिंद्रा और महिंद्रा के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोएनका शामिल हैं जो क्रमशः अप्रैल 2020 और अप्रैल 2021 में रिटायर होने वाले हैं. कंपनी के बोर्ड ने आलाकमान के उत्तराधिकार का एक स्ट्रक्चर्ड प्लान पेश किया है जिसे कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने भी अनुमति दे दी है.

    महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से अपना पद छोड़ेंगे और बोर्ड में कम दर्जे का पदभार संभालेंगे. अपने नए औधे में आनंद महिंद्रा मैनेजिंग डायरेक्टर के लिए मेंटर और साउंडिंग बोर्ड का काम करेंगे जिसमें स्ट्रैटेजिक प्लानिंग, रिस्क मिटिगेशन और एक्सटर्नल इंटरफेस शामिल होगा. दूसरी तरफ महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ और एमडी पवन गोएनका 1 अप्रैल 2020 को रिटायर होंगे और सिर्फ सैंगयंग मोटर्स के चेयरमैन का पद संभालेंगे, इस पद से भी उनका रिटायरमेंट 1 अप्रैल 2021 को होना तय है.

    साभी ग्रुप के व्यापार के लिए पवन गोएनका की जगह अनीश शाह लेंगे जो 2 अप्रैल 2021 से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का पद संभालेंगे. शाह फिलहाल ग्रुप प्रेसिडेंट (स्ट्रैटेजी) हैं लेकिन 1 अप्रैल 2020 से वो महिंद्रा एंड महिंद्रा बोर्ड के डैब्यूटी मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप सीएफओ का पदभार संभालेंगे. अनीश शाह ग्रुप कॉर्पोरेट ऑफिस और सभी व्यापार सैक्टर्स के लिए ज़िम्मेदार होंगे जिसमें अलग से ऑटो और फार्म सैक्टर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने रिकॉल की XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV, सस्पेंशन दुरुस्त करने बुलाई वापस

    इन बदलावों की घोषणा करते हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि, “कल्चर, वेल्यू, गवर्नेंस और ऑपरेशनल इफैक्टिवनेस के लिए ये बदलाव महिंद्रा ग्रुप के मैनेजमेंट टैलेंट को दर्शाता है. मेरे नए रोल के हिसाब से मैं अपने आप को महिंद्रा ग्रुप के कन्साइंस कीपर और कंपनी के शेयरहोल्डर्स की दिलचस्पी के लिए वॉचडॉग की जगह देखता हूं. कंपनी का इंटरनल ऑडिट मुझे ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. मैं बोर्ड की देखरेख का काम भी देखता रहूंगा.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें