लॉगिन

अपोलो टायर्स ने ख़ास इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नए टायर पेश किए

अपोलो एम्पीयरियन टायरों की नई रेंज को ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) द्वारा 5-स्टार रेटिंग मिली है, जो भारत में बेचे जाने वाले सभी वाहनों के लिए एक नया मानदंड है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अपोलो टायर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों, इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए खास अपोलो एम्पीयरियन और अपोलो डब्ल्यूएवी टायर बाज़ार में पेश किए हैं. टायरों की नई रेंज को कम रोलिंग प्रतिरोध के साथ डिजाइन किया गया है, जो लगभग 30 प्रतिशत है, जिसकी वजह से वाहनों की बैटरी की रेंज बढ़ जाती है. इसके अलावा, ईवी टायरों की नई रेंज तेज़ एक्लेलेरेशन को संभालने के लिए ट्रेड, प्लाई और साइडवॉल पर बढ़ी हुई भार वहन क्षमता से लैस है.

    Apollo

    टायरों की यह नई रेंज एक आफ्टरमार्केट फिटमेंट होगी.

    इन अपोलो एम्पीयरियन टायर्स की नई रेंज को ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) द्वारा 5-स्टार रेटिंग मिली है, जो भारत में बेचे जाने वाले सभी वाहनों के लिए एक नया मानदंड है. हालांकि, यह नई रेंज आफ्टरमार्केट फिटमेंट होगी. फिलहाल कंपनी अपने टायर टाटा मोटर्स और एमजी मोटर इंडिया को मुहैया कराती है.

    कंपनी की मानें तो अपोलो एम्पीरियन सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास रोलिंग रेजिस्टेंस, कम आवाज़, इलेक्ट्रिक ट्रेड पैटर्न डिज़ाइन और एरोडायनामिक साइडवॉल की पेशकश करते हैं. यह हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ सेडान के लिए भी बनाए गए हैं. अपोलो का दावा है कि एम्पीयरियन टायर की नई रेंज टाटा नेक्सॉन, एमजी जेडएस ईवी, ह्यून्दे कोना और नई ईवी पर लागू होगी. कंपनी इन टायरों को 16 और 17-इंच दोनों व्हील साइज में पेश करेगी.

    यह भी पढ़ें: सिएट के नए टायर आपको बताएंगे कब होगी इनको बदलने की ज़रूरत

    इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए टायरों की अपोलो डब्ल्यूएवी रेंज को कम रोलिंग प्रतिरोध, कम वजन और ज़्यादा फ्रिक्सन के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी के मुताबिक ये अपोलो WAV रेंज के टायर TVS iQube, बजाज चेतक और एथर 450 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए आदर्श है. कंपनी इन टायरों को 12 इंच के व्हील साइज में पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें