लॉगिन

एप्पल ने कार बनाने के लिए टोयोटा के साथ बातचीत शुरु की

एप्पल ने इस प्रोजेक्ट के लिए ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के कई लोगों को कंपनी में शामिल किया है और कुछ स्टार्टअप्स को खरीदा भी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऐप्पल कार प्रोजेक्ट अच्छी तरह से और सही मायने में पटरी पर है और इस बार ताइवान स्थित डिजीटाइम्स रिपोर्ट कर रहा है कि क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ऐप्पल कार के निर्माण के लिए संभावित साझेदारी के लिए टोयोटा के साथ एक सौदे पर बातचीत करने की प्रक्रिया में है. जब डिजीटाइम्स की बात आती है, तो उनका ऐप्पल से संबंधित समाचारों के साथ इनका रिकॉर्ड संतुलित होता है क्योंकि उनके अधिकांश सूत्र सप्लाय चेन में होते हैं. अजीब बात यह है कि ये बातचीत बैटरियों की सप्लाय के इर्द-गिर्द घिरी हुई लगती है, जिसमें टोयोटा का कोई दबदबा नहीं है.

    toyota logo 827

    टोयोटो के सीईओ अकीओ टोयोडा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन तकनीक से आश्वस्त नहीं रहे हैं.

    टोयोटा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को अपनाने वाली आखिरी प्रमुख ऑटोमोटिव दिग्गजों में से एक है क्योंकि इसके सीईओ अकीओ टोयोडा भी तकनीक की क्षमता से आश्वस्त नहीं रहे हैं. टोयोटा ने इसके बजाय हाइड्रोजन फ्यूल सेल-आधारित कारों को प्राथमिकता दी है और केवल निवेशकों के दबाव के कारण ईवी पर काम शुरू किया है.

    यह खबर ऐप्पल के अधिकारियों के दक्षिण कोरिया की एलजी एनर्जी सॉल्यूशंस और एसके ग्रुप के साथ बातचीत के बाद आई है. एप्पल पहले ही ह्यून्दे, निसान और मैग्ना जैसी कंपनियों के साथ कुछ स्तरों पर बातचीत कर चुकी है और लेकिन उसने किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें: अभी भी बनाई जा सकती है एप्पल कार, सीईओ टिम कुक ने दिए संकेत

    कहा जा रहा है कि कंपनी कार की 2024 में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसका मतलब है कि यह 2022 या 2023 में किसी समय इसकी घोषणा की जा सकती है. कहा गया है कि एप्पल ने पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक कार बनाई की है जिसमें सेमी-ऑटोनोमस तकनीक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें