लॉगिन

कोरोनावायरस: अप्रैल में महिंद्रा कारों की कोई बिक्री नहीं; 4,716 ट्रैक्टर बिके

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते महिंद्रा अप्रैल में देश में एक भी कार नहीं बेच पाई. हालांकि, कंपनी ने 733 वाहनों का निर्यात किया और 4,716 ट्रैक्टर बेचे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा आधिकारिक तौर पर अप्रैल 2020 के लिए अपनी बिक्री संख्या के साथ बाहर आया है और जैसा कि सोचा जा रहा था कंपनी की घरेलू बिक्री पहली बार शून्य पर ही रुक गई. कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे महीने भारत में वाहन उत्पादन और बिक्री दोनों बंद रहे. हालांकि, बंदरगाहों में कामकाज फिर से शुरू होने के कारण कंपनी अप्रैल 2020 में 733 वाहनों का निर्यात कर पाई. महिंद्रा ने निर्यात में 65% की गिरावट देखी, 2019 में इसी महीने 2,118 गाड़ियां बाहर भेजी गई थीं.

    778kf9a8

     कंपनी ने अपनी नई गाड़ियों की ऑनलाइ बुकिंग लेनी शुरू कर दी है.

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो विभाग के साईओ, वीजेय नाकरा ने कहा, "महिंद्रा में हम कामकाज फिर से शुरू करने के लिए सभी डीलर और सप्लायर के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. लॉकडाउन के बाद कार्यों को फिर से शुरू करते समय सभी कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण होगी. हमें उम्मीद है कि हमारी डीलरशिप जल्द ही खुल जांएगी और बिक्री के पहले कुछ हफ्तों को कवर करने के लिए स्टॉक होगा.”

    mahindra tractor

    पिछले महीने कुछ दिनों के लिए कंपनी के ट्रैक्टर डीलर आंशिक रूप से खुले थे

    हालांकि, कंपनी के फार्म सेक्टर ने कुछ अच्छी ख़बर सुनाई, अप्रैल में उसने कुल 4,772 ट्रैक्टर बेचे, क्योंकि पिछले महीने कुछ दिनों के लिए डीलर आंशिक रूप से खुले थे. इसमें घरेलू ट्रैक्टर की बिक्री 4,716 इकाई थी, जो 83 % कम थी, जबकि अप्रैल 2019 के दौरान 27,495 ट्रैक्टर बिेके थे. 56 इकाइयों का निर्यात भी किया जो पिछले साल 1,057 था.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस की लड़ाई में महिंद्रा ने बनाया एक नया यंत्र

    कंपनी के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने कहा,"एक अच्छा राबी उत्पादन, सरकार द्वारा खरीद केंद्र खोलना और अच्छी फसल की कीमतों का अनुमान ट्रैक्टर की मांग के लिए अच्छी ख़बर हैं." महिंद्रा ने जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च, 2020 से अपने सभी प्लांट्स पर कामकाज रोक दिया था. यह बिक्री रिपोर्ट 25 मार्च से चल रहे लॉकडाउन का एक सीधा नतीजा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें