लॉगिन

ऐप्रिलिया RS 660 और टुओनो 660 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 13.09 लाख

दोनों बाइक्स को एक जैसी अंडरपिनिंग दी गई है जिन्हें ट्रैक की जगह अब सड़कों पर चलाने के हिसाब से बनाया गया है. जानें किन फीचर्स से लैस हैं मोटरसाइकिल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ इंडिया ने आखिरकार बिल्कुल नई ऐप्रिलिया RS 660 और ऐप्रिलिया टुओनो 660 मिडिलवेट मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर दी है. नई ऐप्रिलिया RS 660 की एक्सशोरूम कीमत 13 लाख 39 हज़ार रुपए है, वहीं टुओनो 660 की कीमत 13 लाख 09 हज़ार रुपए रखी गई है. दोनों बाइक्स को एक जैसी अंडरपिनिंग दी गई है जिन्हें ट्रैक की जगह अब सड़कों पर चलाने के हिसाब से बनाया गया है. बाइक देशभर में पिआजिओ की मोटोप्लैक्स डीलरशिप पहुंचना शुरू हो गई है, वहीं जल्द ही ग्राहकों को बाइक सौंपने का काम शुरू किया जाएगा.

    rldbjf6oबाइक देशभर में पिआजिओ की मोटोप्लैक्स डीलरशिप पहुंचना शुरू हो गई है

    बाइक के साथ 659 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. RS 660 में यह इंजन 99 बीएचपी ताकत और 67 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं टुओनो के लिए इस इंजन को 95 बीएचपी ताकत और 67 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है. दोनों बाइक्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स भी भरपूर मिले हैं और इन्हें तीन रंगों - अपेक्स ब्लैक, लावा रैड और ऐसिड गोल्ड में पेश किया गया है. ऐप्रिलिया 660 ट्विन भारत में पूरी तरह आयात की गई है.

    kbro3ntgटुओनो 660 की कीमत रु 13.09 लाख रखी गई है

    एप्रिलिया RS 660 और टुओनो 660 दिखने में शानदार हैं और बेहतरीन स्टाइल के साथ डुअल हैडलैंप डिज़ाइन इसे एप्रिलिया बाइक की पहचान देते हैं. एप्रिलिया टुओनो 660 सेमी-नैकेड बाइक है जिसे आधी फेयरिंग दी गई है, लेकिन इन दोनों की अंडरपिनिंग एक जैसी हैं. बाइक्स में डाय-कास्ट एल्युमीनियम फ्रेम के साथ लेटरल बीम्स दी गई हैं. दोनों बाइक के अगले हिस्से में 41 मिमी कायेबा यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. अगले पहिए में ब्रेम्बो से लिया 320 मिमी डिस्क के साथ रेडियल पर लगे कैलिपर्स दिए गए हैं. कास्ट एल्युमीनियम व्हील्स को कंपनी ने पिरेली टायर्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : 2022 ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 की तस्वीरें लीक हुईं

    बाइक्स में सिक्स-एक्सिस एएमयू, 3-लेवल कॉर्नरिंग एबीएस, अडजस्टेबल व्हीली कंट्रोल, ऐक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल के साथ क्विक शिफ्टर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. दोनों बाइक 5 राइडिंग मोड्स - कम्यूट, डायनामिक, इंडिविजुअल, चैलेंज और टाइम अटैक के साथ आती हैं. इन सभी सैटिंग्स का इस्तेमाल टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा किया जा सकता है. भारतीय बाज़ार में RS 650 का मुकाबला होंडा सीबी650आर, कावासाकी निन्जा 650 और ऐसी अन्य बाइक्स से होगा. टुओनो 650 का मुकाबला कावासाकी ज़ैड900, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS और होंडा सीबी650आर से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें