लॉगिन

नई एप्रिलिया SXR 160 के लॉन्च की जानकारी आई सामने, इसी महीने होगी पेश

बिल्कुल नई इस प्रिमियम स्कूटर को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और इसे इसी साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे इंतज़ार के बाद अब एप्रिलिया SXR 160 भारत में लॉन्च की जाने वाली है. पिआजिओ इंडिया के एमडी और सीईओ डिएगो ग्रैफी ने कहा कि दिसंबर 2020 के अंत तक SXR 160 की कीमतों का ऐलान कर दिया जाएगा और इसी महीने स्कूटर ग्राहकों को सौंपी जाएगी. कंपनी 11 दिसंबर 2020 से एप्रिलिया SXR 160 की बुकिंग शुरू करेगी. बिल्कुल नई इस प्रिमियम स्कूटर को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और इसे इसी साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था, हालांकि कोरोना महामारी के चलते लॉन्च में कंपनी को देरी हुई है.

    omkfrraoप्रिमियम स्कूटर को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था

    वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में ग्रैफी ने बताया कि इस सेगमेंट में नई मैक्सी स्कूटर सबसे दमदार इंजन के साथ आएगी जिसे छोटे आकार में भी पेश किया जाएगा. SXR 160 के साथ सीट के अंदर खूब सारी जगह, पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, एलसीडी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और एबीएस भी दिया जाएगा. SXR 160 मैक्सी स्टाइल की प्रिमियम स्कूटर है जिसे इटली में डिज़ाइन किया गया है. यह स्कूटर 160 सीसी तीन-वाल्व, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन के साथ आएगी जो सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगी. नई SXR 160 पिआजिओ की देशभर में स्थित 250 डीलरशिप के ज़रिए बेची जाएगी, वहीं इस प्रिमियम स्कूटर की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 1 लाख 30 हज़ार रुपए होगी.

    qdiit4csनई SXR 160 पिआजिओ की देशभर में स्थित 250 डीलरशिप के ज़रिए बेची जाएगी

    पिआजिओ ने खासतौर पर भारतीय बाज़ार के हिसाब से स्कूटर को ढालने में काफी समय खर्च किया है. एप्रिलिया SXR 160 को चार कलर्स में पेश किया गया है जिनमें रैड, ब्ल्यू, व्हाइट और ब्लैक शामिल हैं. क्रॉसमैक्स डिज़ाइन की ये स्कूटर सामान्य तौर पर ऑल एलईडी लाइटिंग्स के साथ आएगी जिसमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जो कई सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा. स्कूटर के साथ सामान्य तौर पर एबीएस और डिस्क ब्रेक्स दिए जाएंगे. इसके अलावा एप्रिलिया SXR 160 के साथ 12-इंच 5-स्पोक मशीन्ड अलॉय व्हील्स के साथ चौड़े पैटर्न टायर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : पिआजिओ ने अप्रिलिया की इलेक्ट्रिक स्कूटर का कराया ट्रेडमार्क

    9t2u4nosSXR 160 के साथ समान 160सीसी का 3-वाल्व इंजन दिया गया है

    पिआजिओ इंडिया की एप्रिलिया SXR 160 के साथ समान 160सीसी का 3-वाल्व इंजन दिया गया है जो 10.8 बीएचपी पावर जनरेट करता है और इसे सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है. एप्रिलिया SXR के 125सीसी वेरिएंट को भी लॉन्च करेगी जिसके साथ एसआर 125 का इंजन फिट किया जाएगा. ये इंजन 9.4 बीएचपी पावर और 9.9 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है जिसे समान सीवीटी गियरबॉक्स में पेश किया जाएगा. ग्राहक इस स्कूटर के साथ एक्सेसरीज़ की व्यापक रेन्ज चुन सकते हैं जिसमें कनेक्टिविटी, मोबाइल डॉकिंग सिस्टम और अप्रिलिया हैडमेट्स और अपियरेल जैसे मर्चेंडाइज़ शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें