लॉगिन

एप्रिलिया SXR 160 मैक्सी स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.26 लाख

इस स्कूटर को रु 5,000 टोकन राशि देकर देशभर की एप्रिलिया डीलरशिप और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है. जानें कितनी खास है स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ इंडिया ने लंबे इंतज़ार के बाद भारत में आखिरकार एप्रिलिया SXR 160 मैक्सी-स्टाइल स्कूटर लॉन्च कर दी है जिसकी पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 1.26 लाख रखी गई है. इस स्कूटर को रु 5,000 टोकन राशि देकर देशभर की एप्रिलिया डीलरशिप और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है. सामान्य एसआर 160 से तुलना करें तो नई स्कूटर करीब रु 23,000 महंगी है. बिल्कुल नई इस प्रिमियम स्कूटर को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और इसे सामान्य स्कूटर और मैक्सी-स्कूटर्स को मिलाकर तैयार किया गया है.

    i8tojdsoसामान्य स्कूटर और मैक्सी-स्कूटर्स को मिलाकर तैयार किया गया है

    इस लॉन्च पर बात करते हुए पिआजिओ इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, डिएगो ग्रैफी ने कहा कि, "हम अपनी प्रिमियम स्कूटर एप्रिलिया SXR 160 लॉन्च करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं जो हमारे सभी भारतीय ग्राहकों के लिए है. भारत के लिए इटली में डिज़ाइन की गई एप्रिलिया SXR 160 शानदार स्टाइल, दमदार प्रदर्शन और बेहतरीन आराम का सटीक उदाहरण है. देशभर की डीलरशिप पर उपलब्ध स्कूटर को लेकर हमारा विश्वास है कि यह भारतीय बाज़ार के प्रिमियम टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी अलग पहचान बनाएगी."

    k081qj2oSXR 160 शानदार स्टाइल, दमदार प्रदर्शन और बेहतरीन आराम का सटीक उदाहरण है

    नई SXR 160 को उसी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर प्रचलित मोटो-स्कूटर एसआर 160 बनी है. इसके साथ समान 160 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 3-वाल्व, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आया है और 7,100 आरपीएम पर 10.8 बीएचपी ताकत के साथ 5,750 आरपीएम पर 11 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. SXR 160 को बेहतर प्रदर्शन के हिसाब से तैयार किया गया है जिससे स्कूटर को ताकत संतुलित मात्रा में मिलती है. हालांकि एसआर 160 के मुकाबले नई स्कूटर कुछ 7 किग्रा भारी है, ऐसे में इसे प्रदर्शन में थोड़ा समझौता ग्राहकों को करना होगा.

    ये भी पढ़ें : एप्रिलिया भारत में पेश करेगी 300-400 cc मोटरसाइकिल, 2023 तक होगी लॉन्च

    bppt0p9SXR 160 कंपनी की पहली स्कूटर है जिसके साथ पूरी तरह डिजिटल कंसोल दिया गया है

    दिखने में नई एप्रिलिया SXR 160 काफी भारी-भरकम और आकर्षक है जिसके अगले हिस्से में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, बड़े आकार का विंडस्क्रीन और सीढ़ी जैसी डिज़ाइन वाली बड़े आकार की सिंगल-पीस सीट दी है जो इसे और भी बेहतर लुक देते हैं. स्कूटर में चंकी एग्ज़्हॉस्ट और 12-इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं, इसके अलावा SXR 160 कंपनी की पहली स्कूटर है जिसके साथ पूरी तरह डिजिटल कंसोल दिया गया है. इस मल्टी फंक्शनल यूनिट को दो ट्रिप मीटर्स के साथ पेश किया गया है जिसमें माइलेज की जानकारी और औसत रफ्तार के साथ सामान्य जानकारी और टैल एंड टेल लाइट्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : ओला शुरू करेगी दुनिया का सबसे बड़ा दो-पहिया उत्पादन प्लांट, ₹ 2,400 करोड़ निवेश

    te7fokfgस्कूटर 4 अलग रंगों में पेश की गई है जिनमें - लाल, नीला, काला और सफेद रंग शामिल हैं

    एप्रिलिया SXR 160 के हैंडल के दाहिनी तरफ मोड की बटन दी गई है जिससे कंसोल पर राइडर कई तरह की जानकारी हासिल कर सकता है. स्कूटर के अगले पहिए में 220 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है और इसे सामान्य रूप से सिंगल-चैनल एबीएस के साथ पेश किया गया है. नई स्कूटर 4 अलग रंगों में पेश की गई है जिनमें - लाल, नीला, काला और सफेद रंग शामिल हैं. इस श्रेणी में नई स्कूटर का कोई सीधा मुकाबला अबतक मौजूद नहीं है, हालांकि बाज़ार में इसकी टक्कर सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट से हो सकती है जो 125 सीसी की स्कूटर है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 84,786 है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एप्रिलिया एस एक्स आर 160 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें