लॉगिन

एप्रिलिया टेरा 250 एडवेंचर मोटरसाइकल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, भारत में लॉन्च संभव!

नई टेरा 250 मोटरसाइकल वाकई काफी आकर्षक है. हाल में इस बाइक के कुछ स्पाय शॉट्स मिले हैं जिससे इस बाइक की टेस्टिंग किए जाने की जानकारी सामने आई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय मोटरसाइकल बाज़ार में एडवेंचर बाइक्स के लिए मांग बढ़ रही है जिसमें ग्राहक देश में एडवेंचर मोटरसाइकल की 200cc से लेकर 1250cc तक के मोटरसाइकल सैगमेंट में अपनी रुचि दिखा रहे हैं. इस सैगमेंट में जहां अलग-अलग निर्माता कंपनियां कम बजट से लेकर काफी महंगी बाइक्स पेश कर चुकी हैं, वहीं इसे और दिलचस्प बनाने के लिए एप्रिलिया भी काम कर रही है और कंपनी की टेरा 250 भारत में अपना रास्ता साफ कर सकती है. हालांकि इसपर कोई पुष्टि नहीं मिली है कि भारत में इस बाइक को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. एप्रिलिया इस बारे में कुछ भी जानकारी उपलब्ध कराने से बचती दिखाई दी है, लेकिन नई टेरा 250 मोटरसाइकल वाकई काफी आकर्षक है. हाल में इस बाइक के कुछ स्पाय शॉट्स मिले हैं जिससे इस बाइक की टेस्टिंग किए जाने की जानकारी सामने आई है.

    p8ga91o8एप्रिलिया टेरा 250 का इंजन सीएफमोटो से लिया जा सकता है

    एप्रिलिया टेरा 250 कंपनी की टेरा रेन्ज में नई मोटरसाइकल होगी जिसे 125cc और 150cc इंजन के साथ कई विदेशी बाज़ारों में बेचा जा रहा है. रिपोर्ट्स में सामने आया है कि टेरा 250 को दो वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें स्टैंडर्ड और एडवेंचर शामिल हैं. स्टैंडर्ड मॉडल में टिपिकल एडीवी स्टाइल के बीक और अगले व्हील में 18-इंच व्हील मिलेगा, वहीं एडवेंचर मॉडल के अगले व्हील में 21-इंच मिलेगा लेकिन बीक नहीं मिलेगा. स्टाइल की बात करें तो एप्रिलिया टेरा 250 अपने 150cc मॉडल जैसी ही दिख रही है. टेरा 150 में लगे हाई सेट एग्ज़्हॉस्ट के मुकाबले एप्रिलिया टेरा 250 में ये थोड़ा नीचे लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : BS6 हीरो एक्सपल्स 200 की जानकारी का खुलासा, मिलेगा थोड़ा कम दमदार इंजन

    mg24pqbरिपोर्ट्स में सामने आया है कि टेरा 250 को दो वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा

    एप्रिलिया टेरा 250 का इंजन सीएफमोटो से लिया जा सकता है. ये GPR 250 में लगे इंजन के समान हो सकता है जो 249cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है. ये इंजन 26.1 bhp पावर और 22 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा सकता है. बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल चैनल एबीएस दिया जाने वाला है. कंपनी जिस तरह भारत में अपनी बाइक्स लॉन्च कर रही है उस हिसाब से टेरा 250 भी लॉन्च की जा सकती है और हमारे बाज़ार में इसका मुकाबला BMW G 310 GS और रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी बाइक्स से होने वाला है. भारत में इसकी कीमत 3 लख रुपए से ज़्यादा होने का अनुमान है.

    सोर्स : न्यू मोटर

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें