लॉगिन

एप्रिलिया टुओनो 125 भारत में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट, KTM 125 ड्यूक से मुकाबला

एप्रिलिया टुओनो 125 कंपनी की एंट्री-लेवल सेमी-नैकेड मोटरसाइकल है जिसे यूरोप के ए2 लायसेंस होल्डर्स के लिए बनाया गया है. जानें कितनी खास है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एप्रिलिया इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बिल्कुल नई टुओनो 125 लिस्ट कर दी है और कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय बाज़ार में इस बाइक को 2020 में लॉन्च किया जाएगा. एप्रिलिया टुओनो 125 कंपनी की एंट्री-लेवल सेमी-नैकेड परफॉर्मेंस मोटरसाइकल है जिसे यूरोप के A2 लायसेंस होल्डर्स के लिए बनाया गया है. भारत में इस नई बाइक का मुकाबला KTM 125 ड्यूक से होगा और प्रदर्शन के मामले में ये बाइक काफी आकर्षक है. हालांकि टुओनो 125 के भारत में लॉन्च को लेकर एप्रिलिया की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है. इसके अलावा 2020 ऑटो एक्सपो में भी इस बाइक को डिस्प्ले नहीं किया गया, यहां कंपनी ने SXR 160 मैक्सी-स्कूटर शोकेस की जिसके भारत में इसी साल लॉन्च किए जाने पर हमें संदेह है.

    3hnkdgv2020 ऑटो एक्सपो में इस बाइक को डिस्प्ले नहीं किया गया

    एप्रिलिया ने नई टुओनो में 124.2cc का 4-वॉल्व, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया है, ये सिंगल-सिलेंडर इंजन 14.5 bhp पावर और 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इस बाइक के यूरोपीय मॉडल की जानकारी है जो यूरो4 इंजन वाला है. बाइक के यूरो5/BS6 वर्ज़न में पावर आउटपुट का ये आंकड़ा बदलने वाला है. अपनी ऑस्ट्रेलियाई मुकाबले की तर्ज़ पर टुओनो के साथ कुछ नाज़ुक सायकल पार्ट्स दिए जाएंगे जिनमें अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में प्री-लोड अडजस्टेबल मोनोशॉक शामिल हैं. बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं और इसे सामान्य तौर पर डुअल-चैनल ABS से लैस किया गया है. भारतीय मॉडल में ये बाइक सिंगल-चैनल ABS के साथ आ सकती है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: अप्रिलिया ने शोकेस की SXR160 स्कूटर, जल्द होगी लॉन्च

    डिज़ाइन की बात करें तो एप्रिलिया टुओनो 125 को टुओनो 1100 वी4 जैसा बनाया गया है जो ट्विन हैडलैंप्स, इंजन कॉल और स्वैप्ट-अप टेल सैक्शन के साथ आती है. बाइक की पेन्ट स्कीम भी इसकी दमदार फैमिली मेंबर जैसी ही है. अनुमान है कि टुओनो 125 की एक्सशोरूम कीमत लगभग 1.40 लाख रुपए होगी. भारत में KTM 125 ड्यूक के अलावा इस बाइक का मुकाबला सैगमेंट की यामाहा MT-15 से होगा. हमारे बाज़ार में KTM 125 ड्यूक और आरसी सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल हैं, ऐसे में नई एप्रिलिया मोटरसाइकल बाज़ार में गेमचेंजर साबित हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स