लॉगिन

अशोक लीलैंड ने लॉन्च की अल्ट्रा लो-फ्लोर CNG बसें, इंडिगो एयरलाइंस सौंपा पहला जत्था

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पूरी तरह एयर सस्पेंशन वाली 12एम अल्ट्रा लो-फ्लोर बसें हमारे वैकल्पिक ईंधन उत्पाद रेन्ज का हिस्सा हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    घरेलू कमर्शियल वाहन निर्माता अशोक लीलैंड ने भारत में अपनी नई 12-मीटर अल्ट्रा लो फ्लोर सीएनजी बस लॉन्च कर दी है. अशोक लीलैंड ने हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी इंडिगो एयरलाइंस (इंटरग्लोब एविएशन) को नई दिल्ली हवाई अड्डे में इस्तेमाल होने वाली लो-फ्लोर बसों की 10 इकाइयां सौंपी हैं. अशोक लीलैंड का कहना है कि कंपनी इंडिगो को टरमैक बसों की डिलीवरी देने वाली सबसे बड़ी बस निर्मता कंपनी है और यह नई बस लो फ्लोर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फुल एयर सस्पेंशन के साथ पेश की गई है.

    kt9q3u8oहवाई अड्डे में इस्तेमाल होने वाली लो-फ्लोर बसों की 10 इकाइयां इंडिगो एयरलाइंस को सौंपी 

    संजीव कुमार, हेड, M&HCV, अशोक लीलैंड ने डिलीवरी इवेंट में बोलते हुए कहा, " इंडिगो हमारा अहम ग्राहक है और हमें खुशी है कि लगातार उन्हें अपने बेहतर प्रदर्शन वाले वाहन हम मुहैया कराते रहते हैं. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पूरी तरह एयर सस्पेंशन वाली 12एम अल्ट्रा लो-फ्लोर बसें हमारे वैकल्पिक ईंधन उत्पाद रेन्ज का हिस्सा हैं और इन्हें हमारी आरएंडी टीम द्वारा तैयार किया गया है जिन्होंने यातायात में इंडस्ट्री के पहले कई नवीनीकरण पेश किए हैं. हम आगे भी बाज़ार की माँग को देखते हुए अपने उत्पादों में नयापन लाते रहेंगे, जो हमें दुनिया में शीर्ष 10 कमर्शियल वाहन निर्माता बनाने में हमरी मदद करेंगे.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने एक ही दिन में लॉन्च किए कुल 21 वाहन मॉडल और उनके वेरिएंट्स

    एयरलाइन के साथ अशोक लीलैंड के सहयोग के बारे में बात करते हुए, इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा "अशोक लीलैंड हमारी जरूरतों को पूरा करने वाली घरेलू टरमैक बसों की पूर्ति करवाने में महत्वपूर्ण भागीदार रहा है. हमें दिल्ली हवाई अड्डे पर अपने संचालन के लिए इन सीएनजी बसों को शामिल करने पर बेहद खुशी हो रही है. यह भविष्य में हमारे संबंधों को मजबूत बनाये रखेगा और हम अशोक लीलैंड द्वारा भविष्य में दिए जाने वाले प्रदर्शन, गुणवत्ता और सर्विस सपोर्ट सेवा समर्थन की बेहतरी की आशा करते हैं. नई अशोक लीलैंड अल्ट्रा लो फ्लोर सीएनजी BS-VI टरमैक बस कंपनी के iGen6 BS6, “H” सीरीज CNG इंजन के साथ आती है जो करीब 213 bhp पावर बनाता है. दिग्गज कमर्शियल वाहन निर्माता कहना है कि बसों के डिज़ाइन को पहले से अधिक सुरक्षा, आराम बनया गया है और इसको ख़रीदना और किफ़ायती हो गया हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें