लॉगिन

एस्टन मार्टिन डीबीएक्स भारत में लॉन्च हुई, कीमत Rs. 3.82 करोड़

एस्टन मार्टिन डीबीएक्स अनिवार्य रूप से एक बड़ी एसयूवी के बजाय एक प्रीमियम लाइफस्टाइल क्रॉसओवर है, लेकिन इसे चुनौतीपूर्ण इलाकों में ले जाने के लिए सक्षम बनाया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया में पहली बार दिखाए जाने के ठीक एक साल के बाद, एस्टन मार्टिन ने अपनी पहली एसयूवी - DBX को भारत में लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत रु 3.82 करोड़ (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. दूनिया में किसी भी एस्टन मार्टिन पर यह अब तक की सबसे चौड़ी ग्रिल है और इसके डिज़ाइन में एक ख़ास फीचर हैं "शेक हैंड" डोर हैंडल जिसके बारे में एस्टन मार्टिन का कहना है कि आप वास्तव में डीबीएक्स के साथ हाथ मिला रहे हैं. क्रॉसओवर 5 मीटर से भी ज़्यादा लंबी है और व्हीलबेस भी 3 मीटर से अधिक है.

    k8avo788

    कार में एप्पल कारप्ले मिलता है लेकिन यहां एंड्रॉइड ऑटो या कनेक्टेड कार तकनीक नहीं है.

    कार में 10.25-इंच की टीएफटी इंफोटेनमेंट स्क्रीन रोटरी डायल और होम बटन के ज़रिए इस्तेमाल की जा सकती है. जी हाँ! यह एक टचस्क्रीन नहीं लेकिन इसका उपयोग करना आसान है, साथ ही और लेआउट और ग्राफिक्स भी बढ़िया हैं. इसको एप्पल कारप्ले मिलता है लेकिन यहां एंड्रॉइड ऑटो या कनेक्टेड कार तकनीक नहीं है. एक 14-स्पीकर का (13 स्पीकर + 1 सबवूफर) के कस्टम बिल्ट सराउंड साउंड सिस्टम ज़रूर दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: एस्टन मार्टिन ने बनाई ऐसी इलैक्ट्रिक कार जिसे बच्चे चला सकते हैं

    hs5b0pn8

    कार 2245 किलो के भारी वज़न के बावजूद 4.5 सेकंड से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.  

    एस्टन मार्टिन डीबीएक्स को एक नया एल्यूमीनियम प्लेटफॉर्म मिला है जिसको विशेष रूप से इस मॉडल के लिए डिज़ाइन किया गया है. एस्टन मार्टिन डीबीएक्स मर्सिडीज से लिए गए 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 8 पेट्रोल इंजन पर चलती है जो 6,500 आरपीएम पर 535 बीएचपी और 2,200 - 5,000 पीपीएम पर 700 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जबकि इसे एक नौ-स्पीड टॉर्क़ कनवर्टर ऑटोमोटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कार 2245 किलो के भारी वज़न के बावजूद 4.5 सेकंड से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा, यह 291 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड छू सकती है और इसको चारों कोनों पर एयर सस्पेंशन दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें