लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई ऐस्टन मार्टिन की पहली SUV DBX, मिलेगा दमदार इंजन

ऐस्टन मार्टिन SUV के स्पाय शॉट्स में प्रोडक्शन मॉडल वाले हैडलैंप्स और टेललैंप्स के साथ फाइनल बॉडी पेनल्स दिखाई दिए हैं. जानें इंजन के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 2, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनियाभर में तेज़ रफ्तार लग्ज़री कारों के लिए मशहूर ब्रांड ऐस्टन मार्टिन की DBX SUV टेस्टिंग के वक्त देखी गई है और इस बार कार के प्रोडक्शन मॉडल का साफ हुलिया सामने आया है. कंपनी ने इस टेस्ट मॉडल को पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंका था, हालांकि ये लगभग प्रोडक्शन मॉडल जैसा ही दिख रहा है और ऐस्टन मार्टिन इसे संभवतः साल के अंत तक वैश्विक स्तर पर पेश करने के लिए तैयार दिख रही है. ये SUV ब्रिटेन की कार कंपनी की पहली SUV है जिसे दमदार इंजन के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा. यहां तक कि SUV के कई पुर्ज़े ऐस्टन मार्टिन DBX कॉन्सेप्ट से लिए गए हैं जिसे लगभग साढ़े चार साल पहले शोकेस किया गया था, इसमें ग्रिल डिज़ाइन, पतले स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और आक्रामक स्टेंस शामिल है.

    oqlhmc9cस्टीकर्स के अंदर कार की छत पर लगी रूफरेल्स और मल्टीस्पोक सिल्वर अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं

    ऐस्टन मार्टिन की इस SUV के स्पाय शॉट्स में प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन वाले हैडलैंप्स और टेललैंप्स के साथ फाइनल बॉडी पेनल्स दिखाई दिए हैं. जहां कार का प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट में दिखे मॉडल जितना आकर्षक नहीं होगा, वहीं कार की बेसिक सिलवट समान ही रखी गई है. हमें कुछ सिग्नेच ऐस्टन मार्टिन डिज़ाइन एलिमेंट्स भी दिखे हैं जिनमें होरिज़ोंटल ग्रिल स्लेट्स, बोल्ड कैरेक्टर लाइंस, शार्प टेललैंप्स और पॉप-आउट डोर हैंडल्स शामिल हैं जो SUV को स्लीक डिज़ाइन वाला बनाते हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएगी पॉर्श की कायेन कूपे, कंपनी ने की पुष्टि

    uamdv168पिछले बंपर के अंदर बड़े डुअल एग्ज़्हॉस्ट पोर्ट्स लगाए गए हैं

    ऐस्टन मार्टिन DBX के पिछले हिस्से में हमें रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, आकर्षक टेल सैक्शन के साथ टेलगेट पर शार्प लाइन्स दिखी हैं और पिछले बंपर के अंदर बड़े डुअल एग्ज़्हॉस्ट पोर्ट्स लगाए गए हैं. हमें स्टीकर्स के अंदर कार की छत पर लगी रूफरेल्स और मल्टीस्पोक सिल्वर अलॉय व्हील्स भी दिखाई दिए हैं. अनुमान है कि DBX SUV के साथ 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया जाएगा जो AMG से लिया जाएगा. अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि ऐस्टन मार्टिन इस कार के साथ खुदका 5.2-लीटर V12 ट्विन-टर्बो इंजन लगाएगी, हालांकि ये इंजन SUV लॉन्च के कुछ समय बाद पेश किया जाएगा.

    सोर्स : Motor1

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एस्टन मार्टिन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें