carandbike logo

दिसंबर में उठेगा एथर के सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा, नाम होगा एपेक्स 450

एथर एनर्जी की 10वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए, 450 एपेक्स में भी नया स्टाइल और नए रंग आने की उम्मीद है.

दिसंबर में उठेगा एथर के सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा, नाम होगा एपेक्स 450 expand फोटो देखें
दिसंबर में उठेगा एथर के सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा, नाम होगा एपेक्स 450

अगले महीने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप एथर एनर्जी के पोर्टफोलियो में एक नया मॉडल शामिल होगा, जिसे एथर 450 एपेक्स कहा जाएगा. एपेक्स को एथर की 10वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए लॉन्च किया जा रहा है, और दिसंबर में इसको पेश किया जाएगा, जैसा कि नाम से पता चलता है, 450 एपेक्स में प्रदर्शन पर खास ध्यान होगा. यह एक शक्तिशाली ई-स्कूटर होगा,  कंपनी के सीईओ तरुण मेहता ने सोशल मीडिया साइट X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा "अभी तक का यह सबसे तेज़ एथर स्कूटर" होगा, इसके अलावा उन्होंने स्कूटर के नाम का भी खुलासा किया.

 

On our 10th year at @atherenergy, announcing the pinnacle of the 450 platform - Ather 450 Apex!

We invited some of our community members recently to take our fastest scooter yet for a spin. Can't wait to get it on the roads next year! pic.twitter.com/dj6fgHeHKI

— Tarun Mehta (@tarunsmehta) November 29, 2023

 

केवल सीमित संख्या में बनने के लिए तैयार, 450 एपेक्स को अन्य 450 मॉडलों से अलग दिखने के लिए इसके बॉडीवर्क में कुछ दिलचस्प परिवर्तन के सहित कुछ स्टाइलिंग अपडेट मिलने की संभावना है. इसके अलावा 450 एपेक्स को नए रंगों में भी पेश किया जाएगा, जिसमें कुछ ऐसे रंगों को भी शामिल किया जाएगा जो एथर के रंग पैलेट का कभी हिस्सा नहीं रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें: एथर लॉन्च करेगा एक नया फैमिली स्कूटर, 450X में भी जल्द मिलेंगे कई बदलाव

'

450 एपेक्स के साथ एक और मजेदार चीज़ ट्रांसपेरेंट साइड पैनल भी होगा, जो पहली बार एथर 450X सीरीज 1 पर देखे गए ट्रांसपेरेंट पैनलों की ओर इशारा करता है.

 

450 एपेक्स का सबसे खास हिस्सा इसकी अधिक शक्तिशाली मोटर होगी. मानक 450X की तुलना में इसके अधिक ताकत पैदा करने की उम्मीद है, एपेक्स 100 किमी प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड वाला पहला एथर बन जाएगा. इसे 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी लगभग 3 सेकंड का समय लगने की संभावना है.

 

एपेक्स मानक 450X से काफी तेज़ होगा

 

3.7 kWh बैटरी पैक को 450X से ले जाने की उम्मीद है, और यह देखा जाना बाकी है कि एथर एपेक्स के साथ सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेटअप में बदलाव करना चुनता है या नहीं. एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को शामिल किए जाने की भी संभावना है.

 

उम्मीद है कि अगले महीने पेश होने के बाद एथर 450 एपेक्स के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर देगा, जिसकी डिलेवरी 2024 में शुरू होने की संभावना है. हालांकि, 450 एपेक्स के सस्ते में आने की उम्मीद न करें. बदलाव और सीमित उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए, 450 एपेक्स की कीमत ₹2 लाख (एक्स-शोरूम) के काफी करीब हो सकती है. 
 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.