लॉगिन

एथर 450X और 450X सीरीज़ 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली के ग्राहकों को मिलना शुरू

फिलहाल एथर ऐनर्जी भारत के 11 शहरों में काम कर रही है जिनमें से 8 शहरों में इसके एक्सपीरियंस सेंटर खोले गए हैं. जानें कहां है कंपनी का उत्पादन प्लांट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एथर ऐनर्जी ने दिल्ली में एथर 450X और 450X सीरीज़ 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दिया है. इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता ने रविवार को इस स्कूटर के चाबी दिल्ली में चुनिंदा ग्राहकों को सौंपनी शुरू की. दिल्ली में कुछ दिन पहले ही पहली 450X सीरीज़ 1 स्कूटर की डिलेवरी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ, डा पवन मुजाल को सौंपी है और यह काम एथर के को-फाउंडर तरुण मेहता ने खुद किया. कंपनी ने अपने विस्तार की नीति के अंतर्गत वित्त वर्ष 2021-22 में 30 नए शहरों में पैर पसारने का ऐलान किया है. यहां कंपनी पूर्वी भारत में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करेगी जिसके लिए एथर कोलकाता में अपना काम शुरू करेगी.

    s32a1vaoब्रांड ने तमिलनाडु के होसर में अपने बहुत बड़े उत्पादन प्लांट में कामकाज शुरू कर दिया है

    फिलहाल एथर ऐनर्जी भारत के 11 शहरों में काम कर रही है जिनमें से 8 शहरों में इसके एक्सपीरियंस सेंटर खोले गए हैं. कंपनी दिल्ली में नई डीलरशिप खोलने का प्लान बना रही है जिसके अगले महीने से काम शुरू करने का अनुमान है. इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता का कहना है कि दूसरा एथर एक्सपीरियंस सेंटर बेंगलुरु में खोला जाएगा. ब्रांड ने तमिलनाडु के होसर में अपने बहुत बड़े उत्पादन प्लांट में कामकाज शुरू कर दिया है जो बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए फिलहाल पर्याप्त है.

    ये भी पढ़ें : एथर एनर्जी ने मुंबई में एथर ग्रिड चार्जिंग नेटवर्क की शुरुआत की

    पिछले साल बेंगलुरु आधारित स्टार्ट-अप ने 450X और 450 प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाज़ार में पेश की थीं. एथर के मौजूदा लाइन-अप में दो मॉडल - 450 प्लस और 450X शामिल हैं. इनमें से एथर 450X की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1.47 लाख है जो 2.9 किलोवाट बैटरी पैक लगा है जो 6.5 किवा पैदा करता है, इससे स्कूटर 8 बीएचपी ताकत और 26 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. एक बार चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को ईको मोड में 85 किमी तक चलाया जा सकता है जो रेन्ज राइड मोड में गिरकर 70 किमी हो जाती है. यह स्कूटर 3.3 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एथर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें