लॉगिन

एथर 450X इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 99,000

बेंगलुरु आधारित एथर ऐनर्जी ने भारत में 450X इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,000 रुपए रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु आधारित एथर ऐनर्जी ने भारत में 450X इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,000 रुपए रखी गई है. हालांकि दिल्ली में इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 85,000 रुपए है. ये नई स्कूटर दो परफॉर्मेंस पैक्स - प्लस और प्रो में उपलब्ध कराई गई है जिसे मासिक सब्सक्रिप्शन या अपफ्रंट कॉस्ट में पेश किया गया है. मासिक किश्त की बात करें तो एथर 450X प्लस की मासिक किश्त 1,699 रुपए है, वहीं 450X प्रो की किश्त 1,999 रुपए रखी गई है. इसके अलावा कुल लागत की बात करें तो 450X प्लस की कीमत 1.49 लाख रुपए है जो दिल्ली में 1.35 लाख रुपए है, वहीं इसके प्रो मॉडल की कीमत 1.59 लाख रुपए है जो दिल्ली में 1.45 लाख रुपए है. दिल्ली सरकार की इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए निर्धारित पॉलिसी की वजह से ये कीमत काफी कम हुई हैं.

    ire50m7cहैंडलबार को छोड़कर दिखने में ये इलैक्ट्रिक स्कूटर समान ही है

    नई एथर 450X पहले से बाज़ार में बेचे जा रहे 450 मॉडल का उन्नत मॉडल है जिसे बड़े बैटरी पैक, दमदार पावर और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ पेश किया गया है. हैंडलबार को छोड़कर दिखने में ये इलैक्ट्रिक स्कूटर समान ही है. लेकिन ये स्कूटर दो नए कलर्स - मैट ग्रे और मिंट ग्रीन में उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने नई स्कूटर की बुकिंग्स कई शहरों में शुरू कर दी है जिसकी डिलिवरी जुलाई 2020 में शुरू की जाएगी. नई एथर 450X में 2.71 किवा की जगह 2.9 किवा बैटरी पैक लगाया गया है जो अब कुल 8 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके टॉर्क जनरेट करने की क्षमता भी 6 एनएम बढ़ी है जिससे स्कूटर कुल 26 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने लगी है.

    ये भी पढ़ें : TVS इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, अगले कुछ महीनों में होगी लॉन्च

    एक बार फुल चार्ज करने पर इस बैटरी को ईको मोड में 85 किमी और राइड मोड में 75 किमी तक चलाया जा सकता है. एथर 450X को नया एंड्रॉइड आधारित यूज़र इंटरफेस दिया गया है जो लाइनक्स सिस्टम के ऐबज में लगाया गया है. ये सिस्टम अब डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है और आपको राइडिंग के दौरान कॉल उठाने, म्यूज़िक शुरू करने और उसे बदलने के साथ बेहतर राइडिंग के लिए नेविगेशन में बदलाव करने की अनुमति देता है. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला सैगमेंट की बजाज चेतक इलैक्ट्रिक, TVS आईक्यूब और ओकिनावा आईप्रेज़ स्कूटर्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें