carandbike logo

एथर 450X और सीरीज 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की चुनिंदा शहरों में डिलीवरी शुरू

एथर एनर्जी ने बेंगलुरु और चेन्नई में ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X और 450X सीरीज 1 कलेक्टर संस्करण के लिए डिलीवरी शुरू कर दी है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद और मुंबई में भी उपलब्ध है expand फोटो देखें
इलेक्ट्रिक स्कूटर हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद और मुंबई में भी उपलब्ध है

बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप एथर एनर्जी ने आधिकारिक तौर पर बेंगलुरु और चेन्नई में ग्राहकों के लिए अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X और 450X सीरीज 1 कलेक्टर संस्करण के लिए डिलीवरी शुरू कर दी है. इसके अलावा, कंपनी ने कहा है कि ई स्कूटर मुंबई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों में भी उपलब्ध हैं. जल्द ही, ई-स्कूटर देश के बाकी हिस्सों में खरीदारों तक पहुंचाए जाएंगे. वहीं कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही कोच्चि, कोझिकोड, कोलकाता, दिल्ली और कोयंबटूर जैसे अन्य शहरों में उपलब्ध होंगे.

po52d3l8

एथर 450X को इस साल जनवरी में देश में लॉन्च किया गया था. जिसकी शुरुआती कीमत रु 1.59 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) रखी गई है. यह कीमतें जीएसटी और FAME सब्सिडी के हिसाब से तय की गई हैं. इसके अलावा, कंपनी तमिलनाडु में अपनी नई विनिर्माण प्लांट के लिए भी आगे बढ़ेगी. यह नई फैक्ट्री प्रत्येक वर्ष लगभग 1 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करने के लिए तैयार की गई है. हाल ही में, स्टार्ट-अप ने अपने नवीनतम दौर के फंडिंग में लगभग 260 करोड़ जुटाए है. जिसका नेतृत्व फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने 170 करोड़ के बड़े निवेश के साथ किया.

ये भी पढ़े : एथर एनर्जी ने रखा 5 सालों में 10 लाख बिक्री का लक्ष्य

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा कंपनी ने Series1 स्पेशल एडिशन की डिलिवरी भी शुरू कर दी है. नई एथर 450X सीरीज 1 पहले से बाज़ार में बेचे जा रहे 450 मॉडल का उन्नत मॉडल है जिसे बड़े बैटरी पैक, दमदार पावर और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ पेश किया गया है. हैंडलबार को छोड़कर दिखने में ये इलैक्ट्रिक स्कूटर समान ही है. लेकिन ये स्कूटर दो नए रंग - मैट ग्रे और मिंट ग्रीन में उपलब्ध कराई गई है.

l8rcqi04

नई एथर 450X में 2.71 किवा की जगह 2.9 किवा बैटरी पैक लगाया गया है जो अब कुल 8 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके टॉर्क जनरेट करने की क्षमता भी 6 एनएम बढ़ी है जिससे स्कूटर कुल 26 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने लगी है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.50 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रतिघंटे की गति प्राप्त कर लेता है. कंपनी ने चार्जिंग को भी 50 प्रतिशत तक बेहतर किया है, इसके लिए सेकंड जनरेशन चार्जर लाया गया है।

0 Comments

दोनों संस्करण नए प्रोसेसर के साथ यूज़र इंटरफेस दिया गया है जो लाइनक्स सिस्टम के ऐबज में लगाया गया है. ये सिस्टम अब डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला सैगमेंट की बजाज चेतक इलैक्ट्रिक, TVS आईक्यूब और ओकिनावा आईप्रेज़ स्कूटर्स से होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.