लॉगिन

एथर एनर्जी ने होसुर में अपने दूसरे प्रोडक्शन प्लांट का उद्घाटन किया

दूसरा वाहन प्रोडक्शन प्लांट एथर की प्रोडक्शन क्षमता को 4.2 लाख वाहन प्रति वर्ष तक बढ़ा देगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एथर एनर्जी ने होसुर, तमिलनाडु में स्थित अपने दूसरे प्रोडक्शन प्लांट का उद्घाटन किया है. 3 लाख वर्ग फीट में फैला कंपनी का नया प्रोडक्शन प्लांट एथर की वाहन उत्पादन क्षमता को प्रति वर्ष 4.2 लाख वाहनों तक बढ़ा देगा, जो मौजूदा वक्त में 1.2 लाख वाहन प्रति वर्ष से अधिक है.

    यह भी पढ़ें: अक्टूबर में 8,213 वाहनों की बिक्री के साथ एथर एनर्जी ने अब तक की सर्वश्रेष्ठ मासिक बिक्री दर्ज की

    एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीटीओ, स्वप्निल जैन ने नए प्लांट के लॉन्च पर कहा, “तेजी से प्रोडक्शन बढ़ाना गुणवत्ता के लिहाज़ से बहुत ही चुनौतीपूर्ण मुद्दा है और जब हम इसकी योजना बना रहे थे तो ग्राहकों के लिए सुरक्षित और विश्वसनीय वाहन प्रदान करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही. प्रक्रियाओं और मशीनों पर किए गए गहन निवेश और इनोवेशन के साथ यह प्लांट हमें गुणवत्तापूर्ण वाहन प्रदान करने में हमारे नेतृत्व को और मजबूत करने में मदद करेगा.”

    Ather

    नए प्लांट में दो कारखाने हैं, एक में पूरी तरह से बैटरी निर्माण किया जाएगा और दूसरा हैंडलिंग वाहन असेंबली लाइन है. बैटरी यूनिट में पाँच असेंबली लाइन हैं जबकि स्कूटर असेंबली यूनिट में दो लाइनें हैं.

    स्वप्निल जैन ने आगे बताया, “होसुर में हमारे नए प्रोडक्शन प्लांट के साथ एथर ने ईवी उद्योग में प्रोडक्शन इनोवेशन के माध्यम से गुणवत्ता में नए मानदंड स्थापित किए हैं. नए प्लांट को उद्योग 4.0 के साथ परीक्षण और सिमुलेशन, प्रक्रिया (उद्योग 4.0), फील्ड (कनेक्टेड व्हीकल) से डेटा को एक साथ लाकर विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए सक्षम किया गया है. मैन्युफैक्चरिंग एक्सीलेंस पर मजबूत ध्यान के साथ हमने अपना टैक्ट टाइम 10 गुना और वर्क कंटेंट 4 गुना बेहतर किया है."

    कंपनी ने कहा कि नया प्रोडक्शन प्लांट ब्रांड को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग को बेहतर ढंग से पूरा करने में मदद करेगा. मार्च 2023 तक 100 शहरों में 150 शोरूम खोलने की योजना के साथ कंपनी देश में अपना बिक्री परिचालन भी बढ़ा रही है. कंपनी चालू वित्त वर्ष के अंत तक देश भर में 1,400 एथर ग्रिड स्थापित करने की योजना के साथ अपने चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार भी कर रही है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 24, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें