लॉगिन

एथर एनर्जी कर्नाटक में 1,000 फास्ट चार्जर लगाएगी

एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ तरुण मेहता ने कहा कि एथर की योजना 2022 के अंत तक पूरे भारत में 5,000 फास्ट चार्जर स्थापित करने की है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश में अपने तेजी से विस्तार को बढ़ावा देने के लिए, एथर एनर्जी ने कर्नाटक राज्य के साथ एक संयुक्त समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें तहत पूरे राज्य में 1,000 एथर फास्ट चार्जर्स लगाए जाएंगे. एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ तरुण मेहता ने इस खबर को ट्विटर के माध्यम से साझा किया. एथर एनर्जी ने हाल ही में पहली बार अपने मासिक बिक्री के आंकड़ों को जारी किया है. कंपनी ने जनवरी 2021 की तुलना में 366 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज करते हुए 2,825 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे और पिछले महीने कंपनी ने दो नए बाजारों, नागपुर और लखनऊ में अपनी पहुंच का विस्तार किया.

    undefined

    सॉफ्टबैंक समूह समर्थित ओला इलेक्ट्रिक जैसे स्टार्ट-अप से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच एथर अपने आपको ओर आगे बड़ा रहा है, एथर एनर्जी ने हाल ही में $200 मिलियन जुटाए है, साथ ही हीरो इलेक्ट्रिक, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटोकॉर्प जैसे भारत के पारंपरिक बाइक निर्माता, जो अपनी स्वच्छ गतिशीलता योजनाओं को गति दे रहे हैं. हाल ही में, हीरो मोटोकॉर्प के बोर्ड ने एथर एनर्जी में ₹420 करोड़ के नए निवेश को मंजूरी दी है, जो भविष्य की गतिशीलता के प्रति अपने दृष्टिकोण के अनुरूप है. 2013 में अपनी स्थापना के बाद से अब तक एथर एनर्जी ने लगभग ₹12 अरब (160 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं.

    ea27g2roएथर वर्तमान में प्रति माह लगभग 5,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है और इसकी योजना 20,000 स्कूटर प्रति माह बनाने की है 

    पिछले एक बयान में, मेहता ने कहा था कि एथर 2022 के अंत तक अपनी वार्षिक उत्पादन क्षमता को 4 लाख से बढ़ाकर 10 लाख स्कूटर करने की योजना बना रहा है, साथ ही नए उत्पादों को विकसित करते हुए पूरे भारत में 5,000 फास्ट चार्जर स्थापित करने की योजना बनाई है. एथर वर्तमान में प्रति माह लगभग 5,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है, इस साल से इसे बढ़ाकर 20,000 स्कूटर प्रति माह करने की योजना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें