भारत में नई बाइक और कारें

एथर S340 इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में कल की जाएगी लॉन्च, बेंगलुरु की कंपनी का कमाल

एथर S340 का भारत में लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा था और अब कंपनी इस ई-सकूटर को भारत में 5 जून 2018 यानी कल लॉन्च करेगी.

फोटो देखें
एथर S340 को एक बार चार्ज करने पर 60 किमी चलने का अनुमान है

खास बातें

  • एथर S340 का भारत में आधिकारिक नाम सिर्फ 340 भी हो सकता है
  • S340 में लगा टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम एंड्रॉइड पर आधारित होगा
  • एथर S340 को एक बार चार्ज करने पर 60 किमी चलने का अनुमान है

भारत में इलैक्ट्रिक स्कूटर्स का चलन भी तेज़ी से बढ़ रहा है और देशी और विदेशी कंपनियां यहां अपने इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने लगी हैं. एथर S340 का भारत में लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा था और अब कंपनी इस ई-सकूटर को भारत में 5 जून 2018 यानी कल लॉन्च करेगी. कंपनी ने हमें जो निमंत्रण भेजा है उसमें इस ई-स्कूटर के नाम को बदलकर एथर 340 कर दिया गया है. यह बेंगलुरु आधारित कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर है और कंपनी इसपर लंबे समय से इसका डेवेलपमेंट कर रही है. एथर ने बैटरी से चलने वाली स्कूटर की तमाम अधिकारिक जानकारी पर पर्दा डाल रखा है. यह एक प्रिमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर होगी और इसे भारत में बनाई जाने वाली सबसे ज़्यादा महंगी इलैक्ट्रिक स्कूटर कहा जा सकता है.
 

ather e scooter s340 827
S340 में लगा टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम एंड्रॉइड पर आधारित होगा
 
एथर S340 का ट्रायल प्रोडक्शन पहले ही शुरू कर दिया गया है जो कंपनी की बेंगलुरु स्थित किया जा रहा है. एथर S340 को भारत में कई चरणों में लॉन्च किया जाएगा जिसमें सबसे पहले अपने शहर बेंगलुरु में लॉन्च की जाएगी. इस ई-स्कूटर को बेचने के मकसद से इसका प्रोडक्शन जुलाई 2018 से शुरू किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी कल इस स्कूटर को लॉन्च करने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू करेगी. इस स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल को फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन और बेहतरीन स्टाइल में बनाया है, इसके साथ ही कंपनी ने स्कूटर में आधुनिक तकनीक वाले फीचर्स दिए हैं जिसमें एंड्रॉइड-बेस्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले स्क्रीन शामिल है जो कस्टम यूज़र इंटरफेस से लैस है.

ये भी पढ़ें : लैंबरेटा 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है इलैक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा आइकॉनिक स्टाइल
 
ather s340 trial production
एथर S340 का भारत में आधिकारिक नाम सिर्फ 340 भी हो सकता है
 
एथर S340 या कहें तो एथर 340 में लगाए इस सिस्टम के अंतर्गत पुश नेविगेशन, ओवर दी एयर अपडेट्स, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्ज, कई राइडिंग मोड्स और एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. एथर S340 के बारे में कहा गया है कि ये 5 किवा ब्रशलेस डयरेक्ट करंट इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो 6.4 बीएचपी पावर और 14 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने कर क्षमता रखती है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 72 किमी/घंटा है और 5 सेकंड में यह स्कूटर 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को लेकर अनुमान यह भी है कि सिंगल चार्ज में इसकी रेन्ज 60 किमी होगी और कंपनी इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम देगी जिससे 1 घंटे में ही बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा.
0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.