लॉगिन

ऑडी ने भारत में लॉन्च की नई A5 कार रेन्ज, शुरुआती कीमत Rs. 54 लाख

ऑडी ने भारत में अपनी नई कार ए5 रेन्ज में 3 मॉडल लॉन्च किए हैं. ए5 स्पोर्टबैक, ए5 कैब्रिओले और एस5 स्पोर्टबैक में कंपनी ने दमदार इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जो कार को और भी ज्यादा प्रिमियम बनाते हैं. ऑडी ए5 रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 54.02 लाख रुपए है और यह कीमत 70.60 लाख रुपए तक जाती है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ऑडी A5 कंपनी की कारें A4 और A6 के बीच की जगह लेगी
  • S5 सिर्फ 4.7 सेकंड में 0-100 km/h की रफ्तार पकड़ लेती है
  • कंपनी ने फिलहाल ऑडी A5 को डीजल वेरिएंट में लॉन्च किया है
ऑडी ने भारत में अपनी नई कार रेन्ज ऑडी ए5 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में इस रेन्ज के तीन मॉडल ए5 स्पोर्टबैक, एस5 स्पोर्टबैक और ए5 कैब्रिओले लॉन्च किए हैं. यह ऑडी की दूसरी जनरेशन कार है जो भारत में लॉन्च की जाने वाली है. ऑडी ने इस कारों को बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिज़ाइन से लैस किया है. कंपनी ने ए5 के दोनो मॉडल्स में 2-लीटर का टीडीआई डीजल इंजन दिया है, इसके साथ ही एस5 स्पोर्टबैक में ऑडी ने 3-लीटर का टीएफएसआई पेट्रोल इंजन दिया है. भारत में ऑडी ए5 रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 54.02 लाख रुपए है और यह कीमत 70.60 लाख रुपए तक जाती है.
 
audi a5 sportback a5 cabriolet s5 sportback
भारत में इस रेन्ज के तीन मॉडल ए5 स्पोर्टबैक, एस5 स्पोर्टबैक और ए5 कैब्रिओले लॉन्च किए हैं
 
ऑडी ए5 डीजल कैब्रिओले की एक्सशोरूम कीमत 67.51 लाख रुपए है, वहीं ए5 डीजल स्पोर्टबैक की कीमत 54.02 लाख रुपए रखी गई है. ऑडी एस5 पेट्रोल स्पोर्टबैक की बात करें तो कंपनी ने इस कार की एक्सशोरूम कीमत 70.60 लाख रुपए रखी है. ऑडी ए5 कंपनी की कारें ए4 और ए6 के बीच की जगह लेगी. ऑडी ए5 फैमिली में कंपनी ने बड़ी सनरूफ के साथ एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और ऑडी एमएमआई से कंट्रोल होने वाला बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स एड किए हैं. कंपनी ने इस कार रेन्ज में सेटेलाइट नेविगेशन और एप्पल कार प्ले भी दिया है.

ये भी पढ़ें : डिज़ाइन एडिशन नाम से ऑडी ने लॉन्च की Q7 और A6, भारत में कंपनी ने पूरे किए 10 साल
 
audi s5 sportback
ऑडी ने इस कारों को बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिज़ाइन से लैस किया है
 
इंजन की बात करें तो ऑडी ने ए5 स्पोर्टबैक और कैब्रिओले में 2-लीटर का टीडीआई डीजल इंजन दिया है. यह इंजन 188 बीएचपी पावर और 400 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 7-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स लगाया है. ए5 स्पोर्टबैक महज़ 7.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इस कार की टॉप स्पीड 235 किमी/घंटा है. कंपनी ने इस कार में 4-व्हील ड्राइस ऑप्शन नही दिया है. ऑडी ए5 कैब्रिओले में कंपनी ने क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन दिया है. इससे कार सिर्फ 7.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 235 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखा बैटरी से चलने वाली कारों का जलवा, इलैक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस​
 
new audi a5
कंपनी ने ए5 के दोनो मॉडल्स में 2-लीटर का टीडीआई डीजल इंजन दिया है

ये भी पढ़ें : ऑडी ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री एसयूवी Q7 पेट्रोल, शुरूआती कीमत ₹ 67.76 लाख
 
ऑडी की और भी तेज रफ्तार कार एस5 स्पोर्टबैक है जो 3-लीटर टर्बो चार्ज्ड वी6 इंजन के साथ लाॉन्च की गई है. कार का इंजन 349 बीएचपी पावर और 500 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में भी क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव दिया है जिससे ये कार सिर्फ और सिर्फ 4.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ऑडी ए5 पर अधिक शोध

लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें