carandbike logo

ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक EV 2021 के मध्य तक भारत में होगी लॉन्च

language dropdown

ऑडी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को देश में लाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और दो इलेक्ट्रिक SUV एक के बाद एक भारत में लॉन्च की जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर...

ऑडी ने 2019 में ई-ट्रॉन भारत में पेश की थी जिसे 2020 में लॉन्च करने का प्लान बनाया गया था expand फोटो देखें
ऑडी ने 2019 में ई-ट्रॉन भारत में पेश की थी जिसे 2020 में लॉन्च करने का प्लान बनाया गया था

ऑडी इंडिया अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को देश में लाने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और दो इलेक्ट्रिक SUV एक के बाद एक भारत में लॉन्च की जाएंगी. जर्मनी की वाहन निर्माता भारत के लिए ई-ट्रॉन की पहली झलक जारी कर दी है जिसे आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाने वाला है. ऑडी ई-ट्रॉन के बाद 2021 के मध्य तक देश में ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक लॉन्च की जाएगी. ऑडी ने 2019 में ई-ट्रॉन भारत में पेश की थी जिसे 2020 में लॉन्च करने का प्लान बनाया गया था, हालांकि दुनियाभर में छाई महामारी के बाद इस मॉडल की पेशकश में कुछ देरी हुई है.

og5v3tcoस्पोर्टबैक मॉडल की कूपे जैसी झुकती हुई छत और बदला हुआ पिछला हिस्सा इसे ई-ट्रॉन से अलग बनाता है

ऑडी की ई-ट्रॉन को ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक एक जैसी अंडरपिनिंग में आती हैं, लेकिन स्पोर्टबैक मॉडल की कूपे जैसी झुकती हुई छत और बदला हुआ पिछला हिस्सा इसे सामान्य ई-ट्रॉन से अलग बनाता है. दोनों SUV में पावरट्रेन भी एक जैसी है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में ई-ट्रॉन तीन वेरिएंट्स - 50, 55 और एस में पेश की गई है जिनके साथ सामान्य रूप से क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑडी इंडिया तीनों वेरिएंट्स को भारत में पेश करेगी, या फिर इस लग्ज़री इलेक्ट्रिक SUV का सिर्फ फुली-लोडेड मॉडल पेश किया जाएगा.

033tc05gअंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में ई-ट्रॉन तीन वेरिएंट्स - 50, 55 और एस में पेश की गई है

55 क्वात्रो वेरिएंट में ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती हैं जो 265 किलोवाट या 355 बीएचपी ताकत और 561 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती हैं. बूस्ट मोड में यह ताकत बढ़कर 300 किलोवाट हो जाती है जो 408 बीएचपी और 664 एनएम पीक टॉर्क के बराबर है. सिर्फ 6.6 सेकंड में इलेक्ट्रिक SUV 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : जगुआर आई-पेस के भारत में लॉन्च की तारीख आगे बढ़ी, डीलरशिप पर चार्जिंग स्टेशन लगे

0 Comments

ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक में 95 किलोवाट बैटरी पैक लगाया गया है जो एक बार चार्ज करने पर कार को 452 किमी की रेन्ज देता है जिसे सामान्य चार्जर से साढ़े आठ घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है. लॉन्च के बाद नई ई-ट्रॉन रेन्ज का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी और आगामी जगुआर आई-पेस के साथ होगा. फिलहाल कार की कीमत का खुलासा कंपनी ने नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1 करोड़ से रु 1.5 करोड़ के बीच होगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on ऑडीई-ट्रोन

ऑडी ई-ट्रोन
Expected Price
₹ 1 - 1.5 करोड़
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jun 2021
SUV
Electric
  • Audi E Tron
    Audi E Tron
  • Audi E Tron Charging Place
    Audi E Tron Charging Place
  • Audi E Tron Sidemirror
    Audi E Tron Sidemirror
  • Audi E Tron Sideview
    Audi E Tron Sideview
  • Audi Etron Dashboard
    Audi Etron Dashboard
  • Audi E Tron Bootspace
    Audi E Tron Bootspace
  • Audi E Trondashboard
    Audi E Trondashboard
Be the first one to comment
Thanks for the comments.