लॉगिन

टोयोटा इनोवा के बजट में मिल सकती है ऑडी की ये एसयूवी, जानें कीमत

भारत में लॉन्च होने वाली ऑडी की एंट्री लेवल स्मॉल एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन्स होंगे 1 लीटर टीएफएसआई और 2 लीटर ऑयल बर्नर। कार का 1 लीटर इंजन 114 बीएचपी पावर जनरेट करेगा, वहीं इसका 2 लीटर इंजन दो प्रकार का पावर जनरेट करेगा।
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ऑडी इसी महीने लॉन्च कर सकती है अपनी सबसे सस्ती क्रॉसओवर एसयूवी
  • ऑडी क्यू2 के साथ मिल सकते हैं 1 और 2 लीटर के इंजन ऑप्शन्स
  • भारत की यंग जनरेशन को टार्गेट करके कंपनी ने इस कार को डिज़ाइन किया है
भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट को ध्यान में रखते हुए लग्ज़री कार मेकर कंपनी ऑडी जल्द ही अपनी सबसे सस्ती एसयूवी लॉन्च करने वाली है। ऑडी क्यू2 कंपनी की सबसे छोटी क्रॉसओवर एसयूवी होगी जिसकी एक्सपेक्टेड प्राइस 18 से 20 लाख रुपए है। जहां इनोवा क्रिस्टा के टॉप मॉडल की कीमत 22.5 लाख रुपए है वहीं ऑडी की ये कार भी उसी बजट वाली है। गौरतलब है कि इस कार को 2016 में हुए जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था और कम उम्र के लोगों को अट्रैक्ट करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है। बता दें कि हाल ही में इस कार को कोलंबिया में हुए बोगोटा मोटर शो में शोकेस किया गया था और भारत में यह कार इसी महीने लॉन्च हो सकती है।
 
audi q2
ऑडी क्यू2 कंपनी की सबसे छोटी क्रॉसओवर एसयूवी होगी जिसकी एक्सपेक्टेड प्राइस 18 से 20 लाख रुपए है
 

मिलेगा दमदार इंजन

भारत में लॉन्च होने वाली ऑडी की एंट्री लेवल स्मॉल एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन्स होंगे 1 लीटर टीएफएसआई और 2 लीटर ऑयल बर्नर। कार का 1 लीटर इंजन 114 बीएचपी पावर जनरेट करेगा, वहीं इसका 2 लीटर इंजन दो प्रकार का पावर जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन में 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन लगा हुआ है। एक्सटीरियर की बात करें तो 4.19 मीटर लंबी यह कार स्पोर्टी लुक वाली होगी। इसके प्रांट में सिंगल फ्रेम ग्रिल, लार्ज साइज़ एयर इंटेक्स, लंबे रूफ स्पॉइलर के साथ डिफ्यूज़र भी दिया गया है।
 
audi q2
भारत की यंग जनरेशन को टार्गेट करके कंपनी ने इस कार को डिज़ाइन किया है
 

कम्फर्टेबल स्पेस के साथ मिलेगा एडवान्स्ड इंटीरियर

ऑडी क्यू2 में 2.60 मीटर का व्हील बेस दिया गया है जो कार के इंटीरियर को कम्फर्टेबल स्पेस देता है। कार का केबिन स्पोर्टी है और इसका स्टोरेज स्पेस 405 लीटर का है। कार में टचपैड, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, हैड-अप डिस्प्ले, बैंग एंड ऑल्फसेन म्यूजिक सिस्टम, स्मार्टफोन इंटरफेस दिया गया है। इसके अलावा ऑडी क्यू2 में प्री सेंस फ्रंट दिया है जो पैदल रोड क्रॉस कर रहे लोगों को ऑटोमैटिक डिटेक्ट कर लेता है।
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें