लॉगिन

ऑडी इंडिया 1 अप्रैल से अपनी सभी कारों की कीमतों में 3% तक की बढ़ोतरी करेगी

ऑडी इंडिया ने कहा है कि वह इनपुट लागत में वृद्धि और विदेशी विनिमय दरों में बदलाव के कारण देश में वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने देश में अपनी पूरी मॉडल रेंज की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल 2022 से लागू होंगी, और कंपनी ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी मुख्य रूप से इनपुट लागत में वृद्धि और विदेशी विनिमय दरों में बदलाव के कारण हुई है. इससे पहले, वाहन निर्माताओं ने अप्रैल के महीने में कीमतों में वृद्धि की थी, इसे नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ संरेखित किया था. 2022 के लिए, ऑडी इंडिया आधिकारिक तौर पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाला पहला निर्माता बन गया है, हम जल्द ही अन्य ब्रांडों से भी इसी तरह की घोषणाओं को सुनने की उम्मीद करते हैं.

    कीमतें में वृद्धि की घोषणा करते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "हम एक स्थायी व्यापार मॉडल के संचालन के लिए प्रतिबद्ध हैं. बढ़ती इनपुट लागत और बदलती विदेशी मुद्रा दरों के साथ, हमें अपने मॉडल रेंज में 3 प्रतिशत तक की कीमतों में बढ़ोतरी करने की आवश्यकता है.”

    qpo0vao

    जर्मनी आधारित कार निर्माता के द्वारा साल 2022 में यह दूसरी बार कीमत वृद्धि होगी. इससे पहले जनवरी में, कंपनी ने बढ़ती इनपुट और परिचालन लागत के समान कारणों का हवाला देते हुए इसी तरह वाहन की कीमतों में 3 प्रतिशत की वृद्धि की थी. कंपनी ने कहा था कि बढ़ती इनपुट और परिचालन लागत की भरपाई के लिए कीमत में सुधार जरूरी है. उस समय मर्सिडीज-बेंज और मारुति सुजुकी ने भी घोषणा की थी कि वे बढ़ती लागत के कारण कीमतों में वृद्धि करेंगे.

    ऑडी इंडिया की मौजूदा लाइन-अप में पेट्रोल से चलने वाली ऑडी A4, ऑडी A6, ऑडी A8 L, ऑडी Q2, ऑडी Q5, हाल ही में लॉन्च हुई ऑडी Q7, ऑडी Q8, ऑडी S5 स्पोर्टबैक, ऑडी RS5 स्पोर्टबैक, ऑडी RS7 स्पोर्टबैक और शानदार ऑडी RS Q8 है. ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में ऑडी ई-ट्रॉन 50/55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ई-ट्रॉन GT और RS ई-ट्रॉन GT शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें