लॉगिन

भारत में 1 जनवरी 2023 से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें

ऑडी इंडिया ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी बढ़ती लागत के कारण हुई है और बढ़ी हुई कीमतें 1 जनवरी, 2023 से लागू होंगी. ऑडी इस साल कार की कीमतों में पहले ही तीन बार वृद्धि कर चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने घोषणा की है कि वह अपने सभी मॉडल की कीमतों में 1.7 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी. जर्मन लक्ज़री कार निर्माता ने कहा है कि बढ़ती इनपुट  लागत के कारण कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. नई कीमतें 1 जनवरी, 2023 से लागू होंगी. ऑडी इस साल कार की कीमतों में पहले ही तीन बार बढ़ोतरी कर चुका है. पहली बार कंपनी ने जनवरी 2022 में कीमतें बढ़ाई थीं फिर उसके बाद अप्रैल 2022 में कंपनी ने कार की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की वृद्धि की, जबकि हाल ही में सितंबर 2022 में त्योहारी सीजन की शुरुआत में भी ऑडी ने कीमतों में 2.4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी.

    यह भी पढ़ें: 2023 ऑडी Q8 ई-ट्रॉन से उठा पर्दा, अगले साल भारत में होगी लॉन्च

    कीमतें बढ़ाने की घोषणा करते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "ऑडी इंडिया की व्यापारिक रणनीति का मुख्य उद्देश्य एक ऐसे मॉडल पर केंद्रित है जो लाभ और सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देता है. बढ़ती आपूर्ति-श्रृंखला-संबंधित इनपुट और ऑपरेशन लागत के परिणामस्वरूप मूल्य सुधार प्रभावित हुआ है.  एक ब्रांड के रूप में, हमने हमेशा मानव केंद्रितता पर ध्यान केंद्रित किया है और हम यह सुनिश्चित करना जारी रखते हैं कि मूल्य वृद्धि का प्रभाव हमारे ग्राहकों के लिए जितना संभव हो उतना कम हो."

    Audiबढ़ी हुई कीमतें 1 जनवरी, 2023 से लागू होंगी।

    ऑडी इंडिया की मौजूदा लाइन-अप में पेट्रोल से चलने वाली ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक और ऑडी आरएसक्यू8 शामिल हैं. ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 और भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार्स, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई शामिल हैं.

    अभी, ऑडी कारों की कीमतें एंट्री-लेवल A4 सेडान के लिए 43.12 लाख से शुरू होती हैं और आरएस 7 स्पोर्टबैक के लिए ₹2.24 करोड़ (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 7, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें