लॉगिन

ऑडी इंडिया इसी साल लॉन्च करेगी कमस्कम 3 नई कारें, जानें कौन से मॉडल आएंगे

बलबीर ने यह जानकारी नहीं दी है कि कौन से मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, वहीं हमारा मानना है कि इनमें से कम से कम एक कार इलेक्ट्रिक कार होगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जर्मन कार निर्माता ऑडी इसी साल संभावित रूप से तीन नई कारें लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने नई ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में लॉन्च कर दी है जो ए4 फेसलिफ्ट, एस5 स्पोर्टबैक, पूरी तरह इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के बाद देश में ऑडी द्वारा लॉन्च यह पांचवा मॉडल है. नई कार लॉन्च होने के बाद कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान ऑडी इंडिया के मुखिया, बलबीर सिंह ढिल्लन ने इशारा किया है कि भारतीय बाज़ार के लिए कंपनी ने दमदार नीति बनाई है और 2021 खत्म होने से पहले कंपनी करीब 3 नई कारें बाज़ार में लॉन्च कर सकती है.

    a63meih4कंपनी ने पूरी तरह इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक लॉन्च कर दी है

    जहां बलबीर ने यह जानकारी नहीं दी है कि कौन से मॉडल भारत में लॉन्च किए जाएंगे, वहीं हमारा मानना है कि इनमें से कम से कम एक कार इलेक्ट्रिक कार होगी. जुलाई 2021 में ऑडी ई-ट्रॉन लॉन्च करने के बाद ढिल्लन ने कार एंड बाइक को बताया था कि कंपनी इसी साल कम से कम एक और इलेक्ट्रिक कार भारत लाएगी. इस इलेक्ट्रिक वाहन की कोई जानकारी ऑडी इंडिया द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई है, वहीं वैश्विक बाज़ार में ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी चार दरवाज़ों वाली सेडान बेची जाती हैं और यह एसयूवी के अलावा दूसरी इलेक्ट्रिक कार है जो ऑडी बेचती है. तो इस कार के भारत आने की संभावना बढ़ जाती है.

    ये भी पढ़ें : 2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.04 करोड़

    बाकी मॉडल्स की बात करें तो ऑडी भारत में बिल्कुल नई पीढ़ी की ऑडी क्यू3 एसयूवी, क्यू5 फेसलिफ्ट और देश में काफी पसंद की जाने वाली ऑडी क्यू7 का ताज़ा मॉडल लाने की तैयारियां कर रही है. जहां पिछले करीब दो साल से कोविड-19 महामारी के चलते इन कारों का लॉन्च आगे बढ़ता रहा है, वहीं अब परिस्थिति सामान्य होती नज़र आ रही है और ऑडी इसी साल इनमें से दो कारों को भारत ला सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें