लॉगिन

ऑडी ने देश में अपनी सबसे सस्ती कार Q2 लॉन्च की, कीमतें Rs. 34.99 लाख से रु 48.89 लाख के बीच

ऑडी क्यू 2 भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और यहां तक ​​कि वोल्वो एक्ससी 40 जैसी कारों से टक्कर लेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक लंबे इंतज़ार के बाद ऑडी ने भारत में अपनी सबसे सस्ती SUV Q2 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने कार को रु 34.99 लाख (एक्स-शोरुम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है और इसे भारत में पूरी तरह से आयात किया जाएगा. कार के कुल 5 ट्रिम है जिनकी कीमतें रु 48.89 लाख तक जाती हैं. कंपनी ने पहले ही रु 2 लाख को टोकन राषि के साथ कार के लिए बुकिंग लेना शुरु कर दिया था. ऑडी क्यू 2 भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, मर्सिडीज़-बेंज जीएलए और यहां तक ​​कि वोल्वो एक्ससी 40 जैसी कारों से टक्कर लेगी.

    f86ogt4g

    Q2 में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है. 

    लुक्स की बात करें तो कार में टी-आकार की हेडलाइट्स और टेललाइट्स और साइड में उठे व्हील ऑर्च के अलावा शीशे दरवाज़ों पर लगे हैं. कार में 17 इंच के वी-स्पोक अलॉय व्हील के साथ स्किड प्लेट और दो एग्ज़ॉस्ट एक आकर्षक लुक देते हैं. कार में वर्चुअल कॉकपिट के साथ ऑडी मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस है जो नेविगेशन प्लस के साथ आता है. इसमें Android Auto और Apple कार प्ले कनेक्टिविटी भी मिलती है. इसके अलावा वायरलेस चार्जर, 10 स्पीकर का 180 वाट का साउंड सिस्टम और एक सनरूफ भी है.
    c7g1iuek

    कैबिन में वायरलेस चार्जर, 10 स्पीकर का 180 वाट का साउंड सिस्टम और सनरूफ है.

    ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "ऑडी क्यू 2 एक ऐसी कार है जिसे हम अपने लाइन-अप में जोड़ने पर रोमांचित हैं. हमने ग्राहकों की मांग सुनी है और शानदार क्यू को त्योहारी सीज़न में लाए हैं. बढ़िया डिज़ाइन, आलीशान इंटीरियर और फीचर्स की लंबी सूची इसकी अपील को बढ़ाते हैं." ऑडी Q2 को 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है. कॉम्पैक्ट एसयूवी 228 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड छूने से पहले सिर्फ 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. कार क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस है.

    7dasoros

    कार में टी-आकार की हेडलाइट्स और साइड में उठे व्हील ऑर्च के अलावा शीशे दरवाज़ों पर लगे हैं. 

    कार निर्माता ने 5 साल के सर्विस पैकेज के साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस वाले इंट्रोडक्टरी 'पीस ऑफ माइंड' बेनिफिट की घोषणा की है जो बुकिंग के साथ मुफ्त दी जा रही है. ऑडी क्यू2 साल 2020 में कंपनी का पांचवां लॉन्च होगी. इससे पहले ऑडी देश में Q8, A8L, RS7 और RSQ8 को बाज़ार में उतार चुकी है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 16, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें