लॉगिन

ऑडी की पहली लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन भारत में पेश, साल के अंत तक होगी लॉन्च

ऑडी के लिए ई-ट्रॉन काफी महत्वपूर्ण कार है क्योंकि ये ना सिर्फ कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक कार है, बल्की यह इलैट्रिक भविष्य में कंपनी की तेज़ी दिखाती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया अपनी पहली लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है, कंपनी ने 12 जुलाई को होने वाले प्रिव्यू से पहले ही कार से पर्दा हटा लिया है. यह ऑडी की माइलस्टोन कार है क्योंकि ये सिर्फ कंपनी की पहली प्रोडक्शन इलैक्ट्रिक कार नहीं, बल्की यह ऑडी की एक नई राह की ओर इशारा कर रही है. ऑडी ई-ट्रॉन की डिज़ाइन कंपनी की Q रेन्ज SUV से मिलती है, लेकिन बेतरीन स्टाइल से यह बाकी ऑडी SUV से अपने आपको अलग बनाती है. ऑडी ई-ट्रॉन में दो इलैक्ट्रिक मोटर दी गई हैं दो दोनों एक्सेप पर फिट हैं.

    isde608gई-ट्रॉन को एक बार चार्ज करने पर 400 Km चलाया जा सकता है

    SUV के अगले हिस्से में लगी बैटरी जहां 125 kW पावर जनरेट करती है, वहीं पिछले हिस्से में लगी बैटरी 140 kW पावर पैदा करती है, ऐसे में कार का कुल पावर 265 kW होता है जो 355 bhp के बराबर है. ई-ट्रॉन 561 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. बूस्ट मोड ऑन करने पर कार की पावर 300 kW या 408 bhp हो जाती है. WLTP Cycle की मानें तो ई-ट्रॉन को एक बार चार्ज करने पर 400 Km चलाया जा सकता है और इकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है. सामान्य मोड में SUV को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 6.6 सेकंड का समय लगता है, वहीं बूस्टा मोड में यह 5.7 सेकंड में ही 100 किमी/घंटा की रेफ्तार पकड़ लेती है.

    ये भी पढ़ें : जुलाई 2019 में हटेगा पहली मिनी इलैक्ट्रिक कार से पर्दा, टीज़र में खींचा था बोइंग 777F

    033tc05gकार का कुल पावर 265 kW होता है जो 355 bhp के बराबर है

    ऑडी ई-ट्रॉन का उत्पादन ब्रुसेल्स में किया जाएगा जिसके लिए ऑडी ने फैक्ट्री का निर्माण कर रही है. ऑडी ई-ट्रॉन को सिर्फ 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है जिससे बहुत कम समय में लंबी दरी तय करने के लिए ये कार फिर तैयार हो जाती है. इलैक्ट्रिकल क्वाट्रो ऑडी ई-ट्रॉन को 4-व्हील ड्राइव कार बनाता है और कंपनी इस स्पोर्टी SUV को चार महाद्धीपों में टेस्ट करेगी. नई कार की डिलिवरी को लेकर ऑडी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन रूपर्ट स्ट्रैडलर ने कहा कि, “जहां हमें नॉर्वे से बड़ी मात्रा में ऑडी ई-ट्रॉन की बुकिंग मिलने की खुशी है, वहीं हम कुछ कारों की डिलिवरी इसी साल और बाकी कारों की डिलिवरी अगले साल करेंगे.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ऑडी ई-ट्रोन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें