लॉगिन

ऑडी Q2 की झलक लॉन्च से पहले जारी की गई, सितंबर में ही शुरू हो सकती है बिक्री

ऑडी इंडिया के लिए ये साल काफी व्यस्त रहा है और Q8 के बाद A8L, फिर RS7 और इसके बाद RS Q8 देश में लॉन्च की हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया के लिए ये साल काफी व्यस्त रहा है और Q8 के बाद A8L, फिर RS7 और इसके बाद RS Q8 देश में लॉन्च की हैं. अब कंपनी देश में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Q2 लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. ऑडी इंडिया ने हमारे बाज़ार के लिए Q2 की झलक जारी कर दी है और कारएंडबाइक ने डीलर्स से जाना है कि ऑडी इस कार को सितंबर में ही लॉन्च करने वाली है. कंपनी द्वारा जारी टीज़र में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसके विडशील्ड का कुछ हिस्सा, ओआरवीएम और इसके टेललैंप नज़र आए हैं.

    98k3vc3gछोटे आकार और क्यू3 जैसी एसयूवी डिज़ाइन के चलते ये नई कार बहुत जल्दी पहचान में आ जाती है

    ऑडी Q2 को भारत में पूरी तरह आयात किया जाएगा जिसमें कंपनी भारत सरकार की उस नीति का फायदा उठाएगी जिसमें कंपनियों के 2,500 इंपोर्टेड कारों तक स्वीक्रति लेने की आवश्यक्ता नहीं होगी. Q2 एसयूवी के साथ ऑडी इंडिया युवा ग्राहकों को लक्ष्य बनाएगी जो अपनी सबसे पहली लग्ज़री कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं. छोटे आकार और क्यू3 जैसी एसयूवी डिज़ाइन के चलते ये नई कार बहुत जल्दी पहचान में आ जाती है. कार के अगले हिस्से में एलईडी डीआरएल और हैडलाइट्स से घिरी सिंगल-फ्रेम ग्रिल दी गई है. कार के साथ ऑडी परिवार वाली काली क्लैडिंग और बंपर के साथ व्हील आर्च्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन ID.4 इलैक्ट्रिक क्रॉसओवर की पहली झलक, 1 चार्ज में चलेगी 500 किमी

    idaeer08टीज़र में ओआरवीएम और इसके टेललैंप नज़र आए हैं

    कंपनी ने कार के पिछले हिस्से में अलग डिज़ाइन के टेललाइट्स दिए हैं जो चौकोर दिखाई दे रहे हैं. ऑडी Q2 के साथ 2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो टिगुआन ऑल स्पेस में भी उपलब्ध कराया गया है. हमारा मानना है कि ये इंजन 190 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क वाला होगा. अनुमान है कि ये कार 6.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ेगी और इसकी अधिकतम रफ्तार 228 किमी/घंटा होगी. ये कार बेशक क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी और जिसके साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन का तालमेल इसे चलाने वाले को बहुत आनंद देगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें