लॉगिन

ऑडी RS Q8 SUV की बुकिंग्स भारत में की गई शुरू, V8 इंजन देगा तूफानी रफ्तार

कंपनी के 25 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जिसमें SUV कूप में हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार का रोमांच मिला है. जानें कितनी तेज़ रफ्तार है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने आगामी आरएस क्यू8 परफॉर्मेंस कूप-एसयूवी के लिए देश में बुकिंग्स शुरू कर दी हैं. ग्राहक कंपनी की सबसे महंगी इस एसयूवी को किसी भी ऑडी डीलरशिन या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइअ के ज़रिए 15 लाख रुपए टोकन राषि जमा करके बुक कर सकते हैं. इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई ऑडी क्यू8 पर आधारित आरएस क्यू8 दमदार इंजन के साथ आती है. कार का केबिन काफी दमदार है और बाहरी बॉडी के साथ कार के अंदरूनी हिस्से को भी लग्ज़री के साथ शानदार लुक के हिसाब से तैयार किया गया है. 2020 में लॉन्च किया जाने वाला ये ऑडी इंडिया का चौथा मॉडल होगा और दूसरा RS मॉडल है जिसे जर्मनी की कार निर्माता RS7 के बाद लॉन्च करने वाली है, RS7 को जुलाई 2020 में ही लॉन्च किया गया है. 

    1m6ek4bgअंदरूनी हिस्से को लग्ज़री के साथ शानदार लुक के हिसाब से तैयार किया गया है

    ऑडी इंडिया ने नई SUV को हाई परफॉर्मेंस कहा है, क्योंकि RS Q8 के साथ 4-लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो 600 बीएचपी पावर और 800 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये टर्बोचार्ज्ड गैसीलीन इंजन है जो डायरेक्ट फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आता है और सिर्फ 3.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा और 13.7 सेकंड में 0-200 किमी प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इस SUV की टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा तक सीमित रखी गई है. अनुमान है कि इस एसयूवी को अगस्त 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च की गई दमदार ऑडी RS7 स्पोर्टबैक, कीमत ₹ 1.94 करोड़

    vdsobj42020 में लॉन्च किया जाने वाला ये ऑडी इंडिया का चौथा मॉडल होगा

    RS Q8 के साथ सिर्फ RS लिए बनाई गई ऑक्टागनल सिंगलफ्रेम रेडिएटर ग्रिल दी गई है हाई ग्लॉस ब्लैक में आती है, वहीं इसे दमदार SUV वाला लुक देने के लिए ग्लॉस ब्लैक RS हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है. इसके इर्द-गिई सख़्त एयर इंटेकक्स के साथ बड़े आकार की SUV कूप वाला ऐथेलेटिक कैरेक्टर देती ब्लेड्स भी हाई ग्लॉस ब्लैक शेड में आई हैं. केबिन में वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रुमेंट कंसोल, RS स्पेसिफिकेशन वाली फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डुअल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एमएमआई यूज़र इंटरफेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें